उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा ‘उंचाईयों को छूता रहें प्रदेश’

उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा ‘उंचाईयों को छूता रहें प्रदेश’

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के निवासियों को राज्य के स्थापना दिवस के मौके पर हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि प्राकृतिक संपदा और नैसर्गिक सौंदर्य से भरपूर यह प्रदेश ऐसे ही विकास की नित नई ऊंचाइयों को छूता रहे।

उत्तराखण्ड राज्य का गठन

उत्तराखण्ड, उत्तर भारत में स्थित एक राज्य है जिसकी स्थापना 09 नवम्बर 2000 को सत्ताइसवें राज्य के रूप में की गई थी। वर्ष 2000 से 2006 तक यह उत्तरांचल के नाम से जाना जाता था।

पीएम का बधाई संदेश

पीएम मोदी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर बधाई संदेश में कहा,” उत्तराखंड के निवासियों को राज्य के स्थापना दिवस की हार्दिक बधाई। प्रगति के पथ पर अग्रसर, प्राकृतिक संपदा और नैसर्गिक सौंदर्य से भरपूर यह प्रदेश ऐसे ही विकास की नित नई ऊंचाइयों को छूता रहे।”

राष्ट्रपति का बधाई संदेश

राष्ट्रपति ‘राम नाथ कोविंद’ ने देवभूमि उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को ट्वीटर पर दी हार्दिक शुभकामनाएं। कहा “राज्य का अनुपम प्राकृतिक सौन्दर्य और समृद्ध संस्कृति देश के लिए गौरव का विषय है। मैं राज्य के समग्र विकास और प्रगति के साथ उत्तराखंड के सभी निवासियों के उज्ज्वल और समृद्ध भविष्य की कामना करता हूँ”।

केजरीवाल ने शहीदों को किया नमन 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा ‘उत्तराखंड राज्य के 21वें स्थापना दिवस की सभी देवभूमि-वासियों को हार्दिक शुभकामनाएँ। उन सभी शहीद राज्य आंदोलनकारियों की शहादत को नमन जिनके बलिदान से उत्तराखंड राज्य प्राप्त हुआ’।

यह भी पढ़े:यूपी: जमीन विवाद में दो पक्षों में चली गोलियां, सपा नेता सहित 86 पर रिपोर्ट दर्ज

यह भी पढ़े:कम्प्यूटर बाबा के आश्रम पर प्रदेश सरकार की कार्यवाही द्वेशपूर्ण: जीतू पटवारी

Related Articles

Back to top button