PM मोदी, राष्ट्रपति कोविंद ने ‘क्रिसमस’ पर दिया ये खास संदेश

नई दिल्ली: क्रिसमस के अवसर पर नागरिकों को अपने बधाई को विस्तारित करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यीशु मसीह के जीवन और शिक्षाओं को याद किया, जिसमें कहा कि उन्होंने सेवा, दयालुता और विनम्रता पर सर्वोच्च जोर दिया।

PM मोदी ने कहा, “हर किसी के लिए क्रिसमस बधाई! हम यीशु मसीह की जिंदगी और महान शिक्षाओं को याद करते हैं, जिसने सेवा, दयालुता और विनम्रता पर सबसे ऊपर जोर दिया। हर कोई स्वस्थ और समृद्ध हो सकता है।

इस बीच, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शनिवार को क्रिसमस के अवसर पर नागरिकों को अपनी बधाई भी बढ़ा दी। उन्होंने हमारे जीवन में यीशु मसीह की शिक्षाओं को अपनाने की मांग की।

राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट किया, “भारत और विदेशों में, विशेष रूप से हमारे ईसाई भाइयों और बहनों के लिए मेरी क्रिसमस, विशेष रूप से हमारे ईसाई भाइयों और बहनों के लिए क्रिसमस। इस खुशी के अवसर पर, न्यायसंगत समाज बनाने के लिए हल करें जो न्याय और स्वतंत्रता के मूल्यों पर आधारित है और यीशु मसीह की शिक्षाओं को अपनाता है हमारा जीवन।”

क्रिसमस को बहुत उत्साह के साथ देश भर में व्यापक रूप से मनाया जा रहा है। मध्यरात्रि द्रव्यमान गोवा, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, पुडुचेरी, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक में कई चर्चों में कोविड प्रोटोकॉल के बाद आयोजित किया गया था।

25 दिसंबर को हर साल क्रिसमस मनाया जाता है और यीशु मसीह का जन्म होता है। यह कैरोल गाए जाने और उपहारों का आदान-प्रदान करके ईसाई समुदाय और अन्य दुनिया भर में मनाया जाता है, क्योंकि त्यौहार शांति और समृद्धि के संदेश को फैलाना है।

यह भी पढ़ें: Atal Bihari Vajpayee: पूर्व PM की आज 97वीं जयंती

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles