‘टाइगर जिंदा है’ की सफलता के हकदार हैं पीएम मोदी, फिल्‍म से है गहरा कनेक्‍शन

0

नई दिल्ली। बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की सफलता की कहानी जारी है। जासूसी पर आधारित फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ की शुक्रवार तक की कमाई देखी जाए तो अब तक देश-विदेश के बॉक्स ऑफिस से 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया होगा। वहीं फिल्‍म के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि फिल्‍म का पीएम मोदी से एक खास कनेक्‍शन है।

‘टाइगर जिंदा है’

आपको याद दिला दें कि फिल्‍म की पूरी कहानी साल 2014 के बचाव बंधक अभियान से प्रेरित है। उस समय इराक के इस्‍लामिक स्‍टेट ने 46 नर्सों को अपने कब्‍जे में ले रखा था। ठीक उसी समय केंद्र में पीएम मोदी की सरकार आई थी। ऐसे में पीएम मोदी के लिए यह बहुत बड़ी चुनौती थी। लेकिन, उसके बावजूद सरकार पूरी दम लगाते हुए सभी नर्सों को सही सलामत वापस लाने में सफल रही थी।

डायरेक्टर अली अब्बास ने एएनआई को दिए एक इंटरव्‍यू में बताया कि पीएम मोदी के इस फैसले से हम काफी प्रभावित हुए थे। वहीं उन्‍होंने बताया कि फिल्म के एक सीन में परेश रावल का किरदार, टाइगर यानी सलमान खान से सवाल करता है कि क्या पीएम साहब को इस मिशन के बारे में पता है? जबकि फिल्म का असली डायलॉग था कि क्या मोदी जी को पता है?

अली अब्बास ने बताया कि हमने यह डायलॉग फिल्‍म में मोदी जी को सम्‍मान देने के लिए रखा था। हालांकि यह फिल्‍म काल्‍पनिक है इसलिए सेंसर बोर्ड ने हमें पीएम मोदी के नाम को हटाने को कहा था और उसकी जगह ‘पीएम साहब’ करने के लिए कहा था। उनकी इस बात को हमने मानते हुए डायलॉग में बदलाव किया था।

loading...
शेयर करें