पीएम मोदी ने बोरिस जॉनसन से कोरोना वैक्सीन विकसित करने की बात पर की चर्चा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ कोरोना वैक्सीन विकसित करने और उसे बनाने में दोनों देशों के बीच सहयोग के बारे में चर्चा की।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ कोरोना वैक्सीन विकसित करने और उसे बनाने में दोनों देशों के बीच सहयोग के बारे में चर्चा की। प्रधानमंत्री ने जाॅनसन के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न चुनौती की समीक्षा की तथा वैक्सीन के विकास और उसे बनाने में सहयोग के बारे में विस्तार से चर्चा की।

दोनों नेताओं ने कोरोना के बाद की स्थिति में दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूती तथा तेजी से और आगे बढाने की प्रतिबद्धता दोहरायी और व्यापार, निवेश, वैज्ञानिक अनुसंधान, रक्षा, सुरक्षा तथा पेशेवरों और छात्रों के आवागमन के क्षेत्र में सहयोग की संभावनाओं की दिशा में आगे बढने पर सहमति जतायी।

ये भी पढ़े : इंग्लैंड क्रिकेट टीम का नीदरलैंड दौरा मई 2022 तक के लिए स्थगित

उन्होंने विशेष रूप से जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर एकजुट होने तथा अंतर्राष्ट्रीय सौर गठबंधन तथा आपदाओं से निपटने के मामले में परस्पर सहयोग की सराहना की। दोनों नेता इस बात पर सहमत थे कि दोनों पक्षों के अधिकारी भारत-ब्रिटेन भागीदारी की महत्वाकांक्षी दीर्घावधि योजना को अंतिम रूप देने के लिए निरंतर काम करते रहेंगे।

Related Articles