PM मोदी ने सरकार की आलोचना करने वालों को दिया करारा जवाब

नई दिल्ली: कृषि बिल के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों को लेकर देश और दुनिया में सरकार की आलोचना करने वालों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निशाना साधा है। PM ने कहा कि लोगों को गुमराह करने वाली ताकतों को पहचानने और इनसे बचने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि श्रमजीवी और बुद्धिजीवी जैसे शब्द तो सबने सुने होंगे। लेकिन अब एक नई जमात और एक नयी बिरादरी सामने आई है और वह है ‘आंदोलनजीवी’।

आंदोलनजीवी लोगों से बचे देश

आंदोलन पर PM मोदी ने बोलते हुए कहा कि ये लोग हर आंदोलन में नजर आएंगे चाहे वह वकीलों, छात्रों या किसी अन्य का आंदोलन हो। ये हर आंदोलन में घुस जाते हैं कहीं आगे से तो कहीं पीछे से और यह पूरी टोली है। उन्होंने कहा, “ये लोग आंदोलन के बिना नहीं जी सकते इन्हें पहचानने और इनसे बचने की जरूरत है। देश आंदोलनजीवी लोगों से बचें।”

विदेशियों पर बोले PM मोदी

किसान आंदोलन के समर्थन पर विदेशी सेलिब्रिटियों द्वारा दिए गए बयानों का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैसे तो प्रत्यक्ष विदेशी निवेश ( FDI ) से देश में विकास होता है लेकिन अभी देश को एक नए तरह के FDI से दो-चार होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि यह FDI ‘फोरन डिस्ट्रक्टीव आइडियोलॉजी’ है और देश को इससे बचना है। इसके लिए सभी को जागरूक रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: मोदी ने सदन के माध्यम से किसानों को दिया निमंत्रण, टिकैत ने दिया जवाब

Related Articles

Back to top button