पीएम मोदी ने जो बिडेन से नियम-आधारित अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था के प्रति जताई प्रतिबद्धता

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन (Joe Biden) से बात की, उन्होंने नियम-आधारित अंतर्राष्ट्रीय आदेश के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए, भारत-प्रशांत क्षेत्र (Indo-Pacific Region) में साझा प्राथमिकताओं पर चर्चा की। पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने जो बिडेन (Joe Biden) को राष्ट्रपति चुने जाने की शुभकामनाएं दी और दोनों पक्ष जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करने के लिए भी सहमत हुए हैं।

भारत-प्रशांत क्षेत्र में शांति और सुरक्षा करेंगे मजबूत

पीएम ने कहा कि उनकी सफलता के लिए मैंने शुभकामनाएं व्यक्त कीं। हमने क्षेत्रीय मुद्दों और हमारी साझा प्राथमिकताओं पर चर्चा की हैं। इसके अलावा हम जलवायु परिवर्तन के खिलाफ अपने सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए भी सहमत हुए हैं। प्रधान मंत्री ने यह भी कहा कि वह और अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) भारत-प्रशांत क्षेत्र में शांति और सुरक्षा को आगे बढ़ाने के लिए अपनी रणनीतिक भागीदारी को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं।

इसे भी पढ़े; किसानों और हस्तियों को बांट रही BJP. 26 जनवरी की हिंसा एक साजिश थी-अधीर रंजन

पीएम मोदी (PM Modi) ने एक और ट्वीट करके कहा कि हम एक नियम-आधारित अंतर्राष्ट्रीय आदेश के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम भारत-प्रशांत क्षेत्र और उससे आगे की शांति और सुरक्षा में हमारी रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए भी तत्पर हैं।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने के बाद से पीएम मोदी और बिडेन (PM Modi Biden) के बीच यह पहली बातचीत है।

Related Articles

Back to top button