2019 चुनावों के लिए पीएम मोदी ने किया शंखनाद, कबीर के बहाने दलितों को साधने की कोशिश

संत कबीर नगर। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज संत कबीर नगर में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज महापुरुषों के नाम पर राजनीति हो रही है। जो लोग ऐसा कर रहे हैं, वो जमीन से कट चुके हैं। उन्होंने कांग्रेस पर अप्रत्यक्ष रुप से हमला बोलते हुए कहा कि कुछ राजनीतिक दल कलह करना चाहते हैं। पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को संत कबीर नगर के अनुनायियों तक पहुंच बनाने की कवायद से जोड़कर देखा जा रहा है। संत कबीर के अनुनायियों में दलित, पिछड़े और मुस्लिम समुदाय से बड़ी संख्या में लोग जुड़े हैं। बीजेपी का सारा ध्यान इन्ही तबके के लोगों को अपनी तरफ करने में जुटा है।

पीएम मोदी ने किया अखिलेश यादव पर बड़ा हमला
पीएम मोदी ने मगहर में पूर्व यूपी सीएम अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोगों का मन अपने आलीशान बंगले में लगा हुआ है। पुरानी सरकार ने गरीबों के घरों की संख्या तक नहीं बढ़ाई थी। उन्होंने कहा कि आपातकाल लगाने वाले और उसका विरोध करने वाले आज साथ आ चुके हैं।

मोदी ने इस दौरान विपक्ष के गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि सारे लालची लोग एकसाथ इकठ्ठे हो गए हैं। उन्होंने तीन तलाक बिल का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्ष के इसकी राह में रोड़े अटकाए हैं। जबकि मुस्लिम महिलाएं इसके समर्थन में अपनी आवाज बुलंद कर चुकी हैं। वो तीन तलाक से मुक्ति चाहती हैं।

उन्होंने विपक्ष पर हमलावर होते हुए कहा कि आज कई परिवार खुद को जनता का भाग्य विधाता समझ रहे हैं। मोदी ने जनता को चेताते हुए कहा कि पब्लिक को ऐसे लोगों से सचेत रहने की जरुरत है। संत कबीर के बारे में बोलते हुए पीएम ने कहा कि वह श्रम का महत्व समझते थे। कबीर ने रुढ़ियों पर प्रहार किया। वह शोषितों व वंचितों को सशक्त बनाना चाहते थे।

Related Articles