किन्नौर में हुए हादसे पर पीएम मोदी आहत, मरने वाले लोगो के परिजनों को मिलेगा मुआवजा

किन्नौर: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर (Kinnaur) में आज रविवार को एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां पर एक भयानक लैंडस्लाइड (Landslide) की जद में आकर 9 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इसकी खबर चलते ही देश मे मानो तबाही मचा गई हो और ये बहुत दुःखद खबर है। इस खबर को संज्ञान में लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर शोक जताया है।इस हादसे में जान गंवाने वालों के प्रति उन्होंने संवेदनाएं प्रकट की है। उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जा रही है।

पीएमओ ने आज इस हादसे को लेकर ट्वीट किया है। पीएमओ ने ट्वीट कर के बताया है कि हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हुए भीषण दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) की तरफ से 2-2 लाख रुपये दिए जाएंगे और घायल लोगों को इलाज के लिए 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

पीएम मोदी हुए दुखी

इस ट्वीट से ठीक पहले पीएमओ ने पीएम मोदी की तरफ से ट्वीट कर बताया कि दुर्घटना में घायल हुए लोगों के इलाज की व्यवस्था की जा रही है। यह भी बताया है कि इस हादसे की खबर लगते ही पीएम मोदी काफी आहत हैं। पीएमओ ने ट्वीट किया ‘हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन से हुआ हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। घायल हुए लोगों के इलाज के लिए पूरी व्यवस्था की जा रही है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

पहाड़ी से पत्थर टूटने से हुए हादसों में कई की गई जान

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में बटसेरी की पहाड़ी से पत्थर टूट कर नीचे गिरे है। भूस्खलन की चपेट में आने से नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल है। चट्टान गिरने से कई वाहन उसकी चपेट में आ गए है। इस घटना में बटसेरी गांव को जोड़ने वाला पुल भी क्षतिग्रस्त हुआ है। इसके अलावा एक बड़े वाहन को भी नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि गाड़ी में सवार पर्यटक दिल्ली और चंडीगढ़ से हिमाचल प्रदेश घूमने आए थे। भूस्खलन होने से बास्पा नदी पर बना पुल भी टूट गया है।

Related Articles