पीएम मोदी ने जंगल सफारी का किया उद्घाटन, तोतों से खेलते आए नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को गुजरात के नर्मदा जिला पहुंचे। यहां उन्होंने आज केवड़िया में सरदार पटेल प्राणी उद्यान का उद्घाटन किया। सरदार पटेल प्राणी उद्यान को जंगल सफारी के नाम से भी जाना जाता है।

नर्मदा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को गुजरात के नर्मदा जिला पहुंचे। यहां उन्होंने आज केवड़िया में सरदार पटेल प्राणी उद्यान का उद्घाटन किया। सरदार पटेल प्राणी उद्यान को जंगल सफारी के नाम से भी जाना जाता है। ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने उसका दौरा किया साथ ही पक्षीशाला का दौरा किया। इस दौरान पीएम मोदी तोतों के साथ खेलते हुए नजर आए हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है जिसमे पीएम मोदी दो तोते अपने हाथों पर बिठाए हुए है और काफी देर तक उन्हें देखते हुए नजर आ रहे है।

पीएम मोदी ने जंगल सफारी का किया उद्घाटन

पीएम मोदी का कोरोना संक्रमण फैलने के बाद गुजरात में यह पहला दो दिवसीय दौरा है। पीएम मोदी ने शुक्रवार को सबसे पहले पूर्व सीएम केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद केवड़िया पहुंच कर कई योजनाओं की शुरुआत की, साथ ही भारत की समृद्ध पुष्प परंपराओं, तमाम पौधों के साथ-साथ कल्याण और अच्छे स्वास्थ्य के पारंपरिक तरीकों पर केंद्रित आरोग्य वन का शुक्रवार को उद्घाटन किया। एकता मॉल और बच्चों के लिए पोषक पार्क का उद्घाटन किया।

ये भी पढ़े : रिलायंस का मुनाफा 28 फीसदी बढ़ा, दूसरी तिमाही में 9,567 करोड़ का हुआ लाभ

आरोग्य वन लगभग 17 एकड़ में फैला हुआ है। अलग-अलग औषधीय पौधों के अलावा कई आकर्षक फूलों की बहार इस वन में होगी। पीएम मोदी ने उद्घाटन के बाद पूरे वन का निरीक्षण किया। उन्होंने गोल्फ कार्ट पर सवार होकर पूरे आरोग्य वन का दौरा किया। इसके अलावा उन्होंने एक सेल्फी पॉइंट का भी उद्घाटन किया। आपको बता दे कि सरदार पटेल जुओलॉजिकल पार्क ‘जंगल सफारी’ भारत के ‘लौह पुरुष’ की 182 मीटर लंबी प्रतिमा ‘‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’’ के पास स्थित है।

तोतों से खेलते आए नजर

 

Related Articles

Back to top button