PM मोदी ने किया नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन

लखनऊ: प्रधानमंत्री मोदी ने 25 अक्टूबर सोमवार को सिद्धार्थनगर के मेडिकल कॉलेज समेत नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया।
PM मोदी ने सिद्धार्थनगर में बने मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ वहीं से एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर के मेडिकल कॉलेजों का भी डिजिटल माध्यम से लोकार्पण किया। इन मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कुल 2,329 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है। इन मेडिकल कॉलेजों के जरिये 900 MBBS सीटें और 3000 बेड मेडिकल कॉलेजों में बढ़ जाएंगे।

PM मोदी ने क्या कहा ?

मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन के बाद PM मोदी ने कहा कि आज का दिन पूर्वांचल के लिए, पूरे उत्तर प्रदेश के लिए आरोग्य की डबल डोज लेकर आया है, आपके लिए एक उपहार लेकर आया है।

उन्होंने कहा कि आज केंद्र में जो सरकार है, यहां यूपी में जो सरकार है, वो अनेकों कर्मयोगियों की दशकों की तपस्या का फल है। सिद्धार्थनगर ने भी स्वर्गीय माधव प्रसाद त्रिपाठी जी के रूप में एक ऐसा समर्पित जनप्रतिनिधि देश को दिया, जिनका अथाह परिश्रम आज राष्ट्र के काम आ रहा है।

PM ने कहा बीमारी अमीर या गरीब कुछ नहीं देखती है, इसलिए इसका लाभ जितना गरीब को होता है, उतना ही मध्यम वर्ग को होता है. सात साल पहले दिल्ली में जो सरकार थी और चार साल पहले यूपी में जो सरकार थी, वो मेडिकल कॉलेजों की नहीं, बल्कि डिस्पेंसरी की छोटी मोटी घोषणाएं करके बैठ जाते थे. अगर ऐसी कोई घोषणा हो भी गई तो उस पर बैठे रहते थे।

 

यह भी पढ़ें: India Vs Pakistan: पाक की 10 विकेट से जीत, विश्व कप इतिहास में पहली बार IND को हराया

Related Articles