पीएम मोदी ने किया IPS अफसरों से संवाद, युवा पुलिस के बारे में कहीं ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस हैदराबाद में उपस्थित IPS प्रोबेशनर्स के साथ संवाद किया है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी’ (Sardar Vallabhbhai Patel National Police Academy) हैदराबाद में उपस्थित IPS प्रोबेशनर्स के साथ संवाद किया है।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा फिटनेस पुलिस के लिए बहुत बड़ी जरूरत है। मुझे लगता है कि आप जैसे उत्साहित युवा पुलिस सुधारों को सिस्टम में आसानी से लागू कर सकते हैं। वित्तीय धोखाधड़ी एक बड़ी चुनौती बन गई है। इसने अपराध को थानों, जिलों और राज्यों की सीमा से बाहर निकालकर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय चुनौती बना दिया है। इससे निपटने के लिए सरकार कई कदम उठा रही हैं। इन मामलों में पुलिस को इनोवेशन करने होंगे।

उन्होंने कहा कि पिछले 75 सालों में भारत ने एक बेहतर पुलिस सेवा का निर्माण किया है। पुलिस ट्रेनिंग से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर में भी भारत ने सुधार किया है। 25 साल बाद जब भारत अपनी आजादी के 100 साल मना रहा होगा, उस वक्त हमारी पुलिस सेवा कैसी होगी, कितनी सशक्त होगी वो आपके आज के कार्यों पर निर्भर करेगा। आपको वो बुनियाद बनानी है जिसमें 2047 के भव्य और अनुशासित भारत की इमारत का निर्माण होगा।

IPS प्रोबेशनर पुलिस

PM मोदी ने कहा, मुझे विश्वास है कि युवा IPS प्रोबेशनर पुलिस थानों और मुख्यालय के बाहर काम करेंगे। वे लोगों के बीच काम करेंगे और उनकी समस्याओं को दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे। पुलिस को भविष्यवादी और करुणामय होना चाहिए। हमने इसकी झलक उस तरीके से देखी, जिसमें हमारे पुलिस बलों ने कोविड-19 की स्थिति को कम करते हुए जरूरतमंद लोगों की मदद की है।

यह भी पढ़े75वें स्वतंत्रता दिवस पर देखेंगे एक अनोखा कथक श्रद्धांजलि, मंच पर थिरकेंगे ये कलाकार

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles