इमरान खान के साथ बैठ कर पीएम मोदी खा रहें हैं खाना ?

0

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के बीजेपी में शामिल होने की अफवाह के बाद अब सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक झूठी तस्वीर खूब वायरल हो रही है. लोकसभा चुनावों के मद्देनजर चुनावी सरगर्मी चरम पर है. इन सब के बीच सभी राजनीतिक दल और नेता सोशल मीडिया का अपने चुनाव प्रचार में जमकर इस्तेमाल कर रहे है.

सोशल मीडिया पर पीएम मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की एक फोटो खूब शेयर की जा रही है. इस वायरल तस्वीर में दोनों देश के प्रधानमंत्री साथ में बैठकर खाना खा रहे है. इस तस्वीर के साथ अलग-अलग पोस्ट में सबने अपने मुताबिक दावे किए है. आपको बता दें कि चुनाव के माहौल में दल और नेता विरोधियों पर निशाना साधने के लिए सोशल मीडिया पर जमकर ऐसी च्जे प्रमोट कर रहे है.

हरी टोपी वाला मौलाना कुछ जाना पहचाना सा लग रहा है

Sujit Yadav இடுகையிட்ட தேதி: புதன், 10 ஏப்ரல், 2019

फेसबुक शेयर की गई इस तस्वीर में पीएम मोदी और इमरान खान एक मेज पर बगल में बैठे दिखाई पड़ रहे है. ऐसा लग रहा है कि जैसे दोनों नेता एक साथ दावत कर रहे हैं. इतना ही नहीं, खाना खाते हुए पीएम मोदी के सिर पर हरी टोपी भी साफ़ दिखाई पड़ रही है.

एक फेसबुक यूजर सुजीत यादव ने इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा है कि “हरी टोपी वाला मौलाना कुछ जाना पहचाना सा लग रहा है”. इस पोस्ट को अब तक 3200 बार शेयर किया जा चुका है और सैकड़ों लोगों ने कमेंट किए हैं.

हालांकि एक्सपर्ट का दावा है कि यह फोटो फेक है. इसे फोटोशॉप्ड कर तैयार किया गया है. असल में इस तस्वीर में पीएम मोदी है ही नहीं. बल्कि असली तस्वीर में इमरान खान के साथ उनकी पूर्व पत्नी रेहम खान मौजूद है. यह तस्वीर 6 जुलाई 2015 की कराची में पाकिस्तानी नेता फैसल वावडा के घर की बताई जा रही है. जहां दोनों सेहरी के लिए पहुंचे है. जबकि जो तस्वीर पीएम मोदी की इमरान खान के साथ लगाई गई है वह नवंबर 2013 की बाते जा रही है. तब पीएम मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे और गांधीनगर में पत्रकारों के साथ दोपहर का खाना खा रहे थे.

loading...
शेयर करें