पीएम मोदी ने मिर्जापुर, सोनभद्र में रखी पेयजल परियोजना की आधारशिला, कांग्रेस पर कसा तंज

मोदी ने मिर्जापुर, सोनभद्र में रखी पेयजल परियोजना की आधारशिला, कांग्रेस पर किया वार

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘हर घर जल परियोजना’ के तहत सोनभद्र जिले में 14 ग्राम समूह में पाइप पेयजल परियोजना की आधारशिला रखी और बिना नाम लिये कांग्रेस पर तंज भी कसा।

वीडियो कॉन्फ्रेंस

मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़ी। आधारशिला रखने के बाद प्रधानमंत्री ने लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित भी किया और पानी पानी की अहमियत बताई।

योजनायें दिल्ली में तैयार

पीएम मोदी ने कांग्रेस का नाम लिये बिना कहा कि पहले सभी योजनायें दिल्ली में तैयार होती थीं और उस पर कितना काम होता था यह देश के लोग अब जानने लगे हैं। अब ऐसा नहीं है। राज्यों और गांवों की योजनाओं को जमीन पर उतारा जाता है।

जीवन की बड़ी समस्या का हल

मोदी ने कहा कि जीवन की बड़ी समस्या जब हल होने लगती है तो अलग ही विश्वास झलकने लगता है। ये विश्वास, उत्साह आपमें मैं देख पा रहा था। पानी के प्रति आपमें संवेदनशीलता कितनी है, ये भी दिख रहा है। सरकार आपकी समस्याओं को समझकर उनका समाधान कर रही है।

पुरातन काल

विंध्य पर्वत का ये विस्तार पुरातन काल से ही विश्वास, पवित्रता, आस्था का एक बहुत बड़ा केंद्र रहा है। प्रधानमंत्री ने कवि रहीमदास का दोहा भी सुनाया। उन्होंने कहा कि जा पर विपदा परत है, सो आवत एहिं देस।

यह भी पढ़े:दिल्ली में शाह ने लगाया कोरोना पर अंकुश, रैपिड के बजाय आरटी पीसीआर टेस्ट

यह भी पढ़े:मशहूर निर्देशक सतीश कौशिक बना सकते हैं अपनी फिल्म ‘तेरे नाम’ का सीक्वल 

Related Articles