संसद में शीर्ष मंत्रियों से मिले PM मोदी, विपक्ष ने की बैठक

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संसद में अपनी सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक कर विभिन्न मुद्दों और चल रहे शीतकालीन सत्र के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा की, बैठक में राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, नरेंद्र सिंह तोमर, किरेन रिजिजू और अन्य सहित केंद्रीय मंत्री मौजूद थे।

विपक्षी दलों ने संसद के जारी शीतकालीन सत्र में राज्यसभा में गतिरोध खत्म करने के लिए सरकार की ओर से बुलाई गई बैठकों में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, आज सुबह विपक्षी दलों की बैठक के बाद यह फैसला किया गया।

शिवसेना सांसद संजय ने कहा, “हम सरकार द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं होंगे। हम गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा के इस्तीफे और राज्यसभा में 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन को रद्द करने की मांग करेंगे। हम संसद के दोनों सदनों को चलने नहीं देंगे।”

गृह मंत्री टेनी के इस्तीफे की हो रही मांग

लखीमपुर खीरी मुद्दे पर 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन को रद्द करने और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग पर आगे की रणनीति बनाने के लिए संसद के दोनों सदनों के फ्लोर नेताओं की आज की बैठक बुलाई गई थी।

इस बीच केंद्र सरकार ने आज उन पांच राजनीतिक दलों की बैठक भी बुलाई है जिनके सांसदों को सदन में सरकार और विपक्ष के बीच गतिरोध को तोड़ने के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है। संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन कांग्रेस, टीएमसी, शिवसेना, सीपीआई, सीपीआई सहित 5 राजनीतिक दलों के 12 राज्यसभा सांसदों को सदन से निलंबित कर दिया गया, निलंबन के बाद से सभी 12 सांसद हर दिन संसद में गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे हैं।

संसद के चल रहे शीतकालीन सत्र में सांसदों के निलंबन को रद्द करने की मांग को लेकर विपक्षी दलों द्वारा उच्च सदन में हंगामे के कारण राज्यसभा को कई बार स्थगित करना पड़ा। संसद का शीतकालीन सत्र 23 दिसंबर को समाप्त होने वाला है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में सीजन का अब तक का सबसे ठंडा वाला दिन

Related Articles