UP के दो दिवसीय दौरे पर PM मोदी, लखनऊ को मिलेगी 3,897 करोड़ रुपये की सौगात

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को यहां एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पहुंचे। मोदी इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना, अमृत व स्मार्ट सिटी परियोजना के तीसरी वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम के समापन समारोह को संबोधित करेंगे।

मोदी

प्रधानमंत्री शनिवार शाम 4:30 बजे अमौसी हवाईअड्डे पहुंचे। हवाईअड्डे पर मोदी का स्वागत राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने किया। हवाईअड्डे से बाहर निकलने के दौरान उनके स्वागत के लिए सैकड़ों कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी 3,897 करोड़ रुपये की लागत वाली 99 परियोजनाओं समेत अमृत, स्मार्ट सिटी व प्रधानमंत्री आवास योजना का भी लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

वह इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे।

प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए गोमती नगर को किले में तब्दील कर दिया गया है जबकि हवाई अड्डे से लेकर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान तक सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक-चौबंद कर दिया गया है. अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री के पास केवल 10 लोगों को बैठने की इजाजत दी गई है. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री डॉ,दिनेश शर्मा और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय भी शामिल हैं.

Related Articles