पीएम मोदी ने कहा, दिल्ली से निकला एक रुपया लोगों तक पूरा पहुँचता है

0

अहमदाबाद : पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर वलसाड आये हैं। यहाँ गुरुवार को उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को सर्टिफिकेट बांटे। वलसाड में उन्होंने कहा कि आज दिल्ली से एक रुपया निकलता है तो लोगों तक पूरे 100 पैसे पहुंचते हैं। इसी से हमारी योजनाएं सफल हो रही हैं।

उन्होंने कहा मैं अभी टीवी और न्यूज़पेपर वालों के सामने हिम्मत से ये सवाल कर सकता हूँ कि आपको कहीं रिश्वत तो नहीं देना पड़ी। मुझे उनकी आंखों में संतोष तब दिखता है, जब वो कहते हैं कि हमें अपना हक का मिल गया। हमें किसी को कुछ भी नहीं देना पड़ता।

पीएम मोदी ने कहा कि रक्षाबंधन का पर्व सामने हो और इस अवसर पर गुजरात में एक लाख से भी अधिक परिवारों को, बहनों को उनके नाम से अपना घर मिले, मैं मानता हूं कि रक्षाबंधन का इससे बड़ा उपहार नहीं हो सकता। घर ना होने की का दर्द क्या होता है, जिंदगी कैसे गुजरती है, भविष्य कैसा अंधकारमय होता है, हर सुबह बहनें एक सपना लेकर उठती हैं, शाम होते-होते सपना मुरझा जाता है। झुग्गी-झोपड़ी में जिंदगी गुजारनी पड़ती है।

पीएम मोदी लाभार्थियों को सर्टिफिकेट देते हुए कहा- “जब अपना घर होता है तो सपने भी सजने लगते हैं और सपने भी अपने बन हो जाते हैं। उन सपनों को पूरा करने के लिए पूरा परिवार मेहनत करने लग जाता है और जिंदगी में बदलाव शुरू हो जाता है। इस रक्षाबंधन के पवित्र त्योहार के पूर्व सभी माताओं-बहनों को, एक लाख से अधिक परिवारों को घर की सौगात देकर आपके भाई के रूप में मैं बहुत संतोष अनुभव कर रहा हूं।”

पीएम मोदी ने कहा, “मैं हर जिले में महिलाओं से मिला। और जब मैं बात करता था तो मेरी नजर उनके घर पर थी। आप सबने देखा होगा कि सरकारी योजना में इतने अच्छे घर कैसे बन सकते हैं। इसकी वजह है कि केंद्र से जो 1 रुपए निकलता है उसके 100 पैसे लाभार्थी को पहुंचते हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिन घरों की क्वालिटी जब हम देख रहे थे तो लोगों को लगा कि ऐसे भी घर हो सकते हैं क्या? यह सही है कि घर के लिए सरकार ने पैसे दिए, लेकिन मकान में उन्हें बनाने वालों का भी पसीना लगा है।”

loading...
शेयर करें