पीएम मोदी ने कहा ‘हर व्यक्ति को वैक्सीन उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता’

मोदी ने कहा, वैक्सीन उपलब्ध कराकर हर व्यक्ति का जीवन बचाना सरकार की प्राथमिकता

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि सरकार कोविड वैक्सीन विकसित किये जाने की प्रक्रिया पर कड़ी नजर रख रही है और सभी देशवासियों को इसे आसानी से उपलब्ध कराना उसकी प्राथमिकता है। जिस तरह कोविड के खिलाफ अभियान में हर जान को बचाना सरकार की प्राथमिकता रही है वहीं अब भी उसका जोर वैक्सीन उपलब्ध कराकर हर व्यक्ति का जीवन बचाने पर रहेगा।

वैक्सीन के प्रभावों को लेकर अफवाह

उन्होंने कहा कि वैक्सीन के प्रतिकूल प्रभावों को लेकर अफवाह फैलायी जा सकती हैं इसलिए सरकारी मशीनरी और अन्य सभी को मिलकर लोगों को वास्तविक स्थिति के प्रति जागरूक करना होगा। विभिन्न राज्यों में कोविड संक्रमण बढ़ने के मद्देनजर मोदी ने ज्यादा प्रभावित वाले आठ राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से बैठक की। बैठक में कोविड संक्रमण की स्थिति , उससे निपटने की तैयारियों तथा प्रबंधन पर विशेष रूप से चर्चा की गयी। साथ ही वैक्सीन की आपूर्ति , वितरण और उसे लोगों को देने जैसे मुद्दों पर भी विस्तार से बातचीत हुई।

वैक्सीन पर सरकार की कड़ी नजर

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार वैक्सीन विकसित किये जाने की प्रक्रिया पर कड़ी नजर रख रही है और वह इस सिलसिले में भारतीय कंपनियों के साथ-साथ वैश्विक नियामकों, अन्य देशों , बहुपक्षीय संस्थानों तथा अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों से भी संपर्क बनाये हुए है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जायेगा कि वैक्सीन सभी वैज्ञानिक मापदंडों की कसौटियों पर खरी उतरे।

वैक्सीन की पहुंच हर नागरिक तक

सरकार की प्राथमिकता शुरू से ही हर व्यक्ति की जान बचाने की है और उसका जोर इस बात पर रहेगा कि वैक्सीन की पहुंच हर नागरिक तक बने। उन्होंने कहा कि सरकारों को सभी स्तर पर मिलकर काम करना होगा जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि वैक्सीन अभियान सुगम, व्यवस्थित तथा निरंतर बने।

यह भी पढ़े:जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ‘शहीदी दिवस’ पर गुरु तेग बहादुर की दी श्रद्धांजलि

यह भी पढ़े:कोरोना काल में छात्र-छात्राओं को रास नहीं आया कॉलेज जाना, 15 से 20 छात्र उपस्थित

Related Articles

Back to top button