पीएम मोदी ने कहा- मात्र बातचीत से ही निकाला जा सकता है आतंकवाद का हल

0

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को आतंकवाद और जलवायु परिवर्तन की वैश्विक चुनौतियों का समाधान निकालने के लिए बातचीत और चर्चा को ही काफी बताया है। अपने बयान में उन्होंने कहा कि कहा कि आतंकवाद और जलवायु परिवर्तन की वैश्विक चुनौतियों का समाधान बातचीत और चर्चा से ही खोजा जा सकता है।

मोदी ने ‘संवाद’ के दूसरे संस्करण के लिए एक वीडियो संदेश में कहा कि जहां 21वीं सदी का आपस में जुड़ा और आपस में एक दूसरे पर निर्भर विश्व आतंकवाद से लेकर जलवायु परिवर्तन तक के लिए लड़ रहा है, वहीं मुझे भरोसा है कि इनके समाधान एशिया के सबसे पुराने बातचीत और चर्चा के रिवाजों से खोजे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सेना के जवानों ने तय कर दी डेडलाइन, सर्दियों तक कश्मीर हो जाएगा आतंकमुक्त

मोदी ने जोर दिया कि अगर इंसान प्रकृति की रक्षा नहीं करेगा, तो प्रकृति जलवायु परिवर्तन के रूप में प्रतिक्रिया करेगी। उन्होंने कहा कि इंसान को प्रकृति के साथ चलना चाहिए। इंसान को प्रकृति को केवल दोहन का संसाधन नहीं समझना चाहिए, बल्कि उसकी रक्षा करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल को बड़ा झटका, कोर्ट ने ‘आप’ विधायक सुरेंद्र सिंह को भेजा जेल

प्रधानमंत्री ने साथ ही कहा कि पर्यावरण संबंधी कानून और नियम हालांकि किसी भी आधुनिक समाज के लिए जरूरी हैं, लेकिन वे केवल प्रकृति की निम्न स्तर पर ही रक्षा करते हैं।

loading...
शेयर करें