पीएम मोदी ने कहा- सरकार कर रही पूर्वोत्तर का भावनात्मक एकीकरण करने की कोशिश

0

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार पूर्वोत्तर के भावनात्मक एकीकरण की दिशा में कार्य कर रही है और एकीकरण से ही उग्रपंथी विचारों से मुकाबला किया जा सकता है। मोदी वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए कर्नाटक के तुमाकुरु में ‘यूथ पावर: ए विजन फॉर न्यू इंडिया’ थीम पर आधारित युवा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले चार साल से केंद्र सरकार पूर्वोत्तर के भावनात्मक एकीकरण की दिशा में काम कर रही है और सरकार को इसमें सफलता मिली है।”

तुमाकुरु में सम्मेलन का आयोजन यहां विवेकानंद आश्रम की रजत जयंती पर किया गया था, जिसे यादगार बनाने के लिए स्वामी विवेकानंद के शिकागो व्याख्यान की 125वीं वर्षगांठ और सिस्टर निवेदिता की 150वीं जयंती मनाई गई।

नरेंद्र मोदी ने यहां कहा कि वह युवाओं से मिलकर उनकी उम्मीदों व आकांक्षाओं को जानने की कोशिश करते हैं और उस दिशा में काम करते हैं। उन्होंने कहा कि इस उत्सव का मुख्य मकसद विवेकानंद को याद करना है।  उन्होंने कहा कि स्वाधीनता संग्राम के दौरान स्वतंत्रता हासिल करने के लिए विभिन्न स्तरों पर संयुक्त संकल्प लिया गया था। उन्होंने कहा कि युवाओं को अपनी ऊर्जा का उपयोग राष्ट्र निर्माण में करना चाहिए।

loading...
शेयर करें