अंबेडकर स्मारक के उद्धाटन में बोले पीएम मोदी, हमारी सरकार ने तय समय में पूरा किया काम

0

नई दिल्ली। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती की पूर्व संध्या पर पीएम नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली में डॉ. अंबेडकर नैशनल मेमोरियल का उद्घाटन किया। यहां बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने तय समय में काम पूरा करके दिखाया है। इस स्मारक की आधारशिला स्वयं मोदी ने ही अपने हाथों से 21 मार्च 2016 को रखी थी। ठीक दो सालों में ही इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया है।

मेट्रो की सवारी कर पहुंचे मोदी
यहां पहुंचने के लिए पीएम मोदी ने मेट्रो की सवारी की। उन्होंने लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन यह ट्रेन पकड़ी और 26, अलीपुर रोड पहुंचे। मोदी को अचानक मेट्रो में देखकर आम लोगों के आश्रचर्य का ठिकाना नहीं रहा। इस दौरान लोग उत्सुकतावश उनके साथ सेल्फी लेते हुए नजर आए। पीएम मोदी ने बिना किसी वीवीआईपी सुविधा के आम लोगों की तरफ मेट्रो में सफर किया और यहां तक प्लेटफॉर्म और स्वचालित सीढ़ियों पर वो चढ़ते और लोगों से बात करते नजर आए।

करीब 100 करोड़ की लागत से अंबेडकर स्माकरक बना है। यह करीब 7400 स्क्वायर मीटर में फैला है। यह स्मारक पूरी तरह से हरित भवन है। इस स्मारक में आधुनिक संग्रहालय भी है। अंबेडकर स्मारक भारतीय संविधान को दर्शाने वाली देश की पहली किताबनुमा इमारत है। पीएम मोदी ने आज इसका उद्वाटन किया।

loading...
शेयर करें