राज्यसभा सदस्यों की विदाई पर बोले पीएम मोदी, ‘राजनेता कभी रिटायर नहीं होते’

0

नई दिल्ली। राज्यसभा से रिटायर हो रहे सासंदो के विदाई समारोह को पीएम नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि राजनेता कभी रिटायर नहीं होता। मोदी ने विदा ले रहे सभी सांसदों का स्वागत करते हुए कहा कि आप इस सदन से जरुर रिटायर हो रहे हैं लेकिन मेरे ऑफिस के दरवाजे आपके लिए हमेशा खुले रहेंगे। आप अपने अनमोल सुझाव लेकर मेरे पास कभी भी आ सकते हैं। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान सभी सांसदों के सहयोग की सराहना की। साथ ही इस बात पर अफसोस भी जताया कि सदन में हंगामे के चलते यह विदाई समारोह उचित तरीके से नहीं हो पाया।

पीएम मोदी ने सांसदों के विदाई भाषण में प्रोफेसर कुरियन का किया जिक्र
पीएम मोदी ने सांसदों के विदाई भाषण में प्रोफेसर कुरियन का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी मुस्कुराहट ने संकट की घड़ी में भी सदन को चलाने में अहम भूमिका निभाई। पीएम ने कहा कि बहुत लोग होंगे जिनकी आखिरी सत्र में इच्छा रही होगी कि वह कुछ ऐतिहासिक भाषण के साथ विदाई लें, लेकिन जाते-जाते यह सौभाग्य आप लोगों को नहीं मिले। उसके लिए हम सभी की जिम्मेदारी है।

अच्छा तो यह होता कि जाने से पहले आपको महत्वपूर्ण निर्णय में उत्तम प्रकार की निभाकर कोई उत्तम चीजें छोड़कर जाने का अवसर मिल गया होता तो आपको विशेष संतोष होता। उन्होंने तीन तलाक बिल के न पास होने को लेकर भी अफसोस जताया।

loading...
शेयर करें