पीएम मोदी ने की युवाओं से बात, कहा- देश में रोजगार पैदा कर रहे हैं अब युवा

0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उन युवाओं से बात की, जिन्होंने स्टार्टअप के क्षेत्र में खुद को स्थापित किया है। मोदी ने कहा कि यह युवा ही हैं, जो देश में रोजगारों का सृजन कर रहे हैं। मोदी ने भारत का ‘युवा राष्ट्र’ के रूप में उल्लेख करते हुए कहा कि सरकार जनसांख्यिकीय लाभांश का का लाभ उठाने के लिए प्रतिबद्ध है।

मोदी ने नमो ऐप पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कहा कि स्टार्टअप सेक्टर में बेहतर करने के लिए पूंजी, साहस और लोगों से जुड़ना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब स्टार्टअप का मतलब केवल डिजिटल और तकनीकी नवाचार था। चीजें अब बदल रही हैं। हम विभिन्न क्षेत्रों में स्टार्ट-अप उद्यमियों को देख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि स्टार्टअप अब सिर्फ बड़े शहरों तक ही सीमित नहीं है। छोटे कस्बों और गांवों में भी ये तेजी से बढ़ रहे हैं। मोदी ने कहा कि भारत ने वैश्विक स्टार्टअप इको-सिस्टम में स्थान बनाया है।

उन्होंने कहा कि हम सरकार में रहते हुए यह समझते हैं कि युवाओं को अपने स्टार्टअप के लिए धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। यही कारण है कि सरकार ने ‘फंड ऑफ फंड्स’ शुरू किया गया है ताकि युवा अधिक से अधिक नवोन्मेष कर सकें।

loading...
शेयर करें