IPL
IPL

स्वीडन (Sweden) के प्रधानमंत्री से PM मोदी की वार्ता, 50 देशों को ‘मेड इन इंडिया’ वैक्सीन की सप्लाई

स्वीडन (Sweden) के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफेन के साथ PM नरेंद्र मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, उन्होंने कहा कि हमने अब लगभग 50 देशों को मेड इन इंडिया वैक्सीन सप्लाई की है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, स्वीडन (Sweden) के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफेन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करते हुए बोले कि स्वीडन में कुछ दिन पहले हुए हिंसक हमले के लिए मैं सभी भारतीयों की तरफ से स्वीडन के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करना चाहता हूं। हमले में घायल लोग जल्द ठीक होंगे यही हमारी कामना है।

हमने अब लगभग 50 देशों को ‘मेड इन इंडिया’ वैक्सीन सप्लाई की है। हम आने वाले दिनों में और ज्यादा देशों को वैक्सीन सप्लाई करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

यह भी पढ़ेब्रह्मास्त्र के सेट से वायरल हुई तस्वीर , Ranbir Kapoor और Alia Bhatt की पहली फिल्म

कोरोना वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने अब तक 50 देशों को भारत में बनी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) उपलब्ध कराई है। हमने ऑनलाइन ट्रेनिंग कार्यक्रमों के द्वारा एशिया, साउथ ईस्ट एशिया और अफ्रीका के फ्रंट लाइन हेल्थ वर्कर्स और नीति निर्माताओं के साथ अपने अनुभव साझा किए। पिछले पांच सालों में हमारी नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता 162% बढ़ी है। हमने 2030 तक 450 गीगावाट नवीकरणीय ऊर्जा लगाने का लक्ष्य रखा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को कैम्ब्रिज एनर्जी रिसर्च एसोसिएट्स वीक (CERAWeek) का ग्लोबल एनर्जी एंड इन्वायरनमेंट लीडरशीप अवॉर्ड दिया जाएगा। PMO की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम इस पुरस्कार समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे।

क्या है CERA?

कैम्ब्रिज एनर्जी रिसर्च एसोसिएट्स (CERA) संयुक्त राज्य में एक परामर्श कंपनी है जो ऊर्जा बाजारों, भूराजनीति, उद्योग के रुझान और रणनीति पर सरकारों और निजी कंपनियों को सलाह देने में माहिर है। CERA के दुनिया भर में अनुसंधान और परामर्श स्टाफ हैं और दुनिया भर में तेल, गैस, बिजली और कोयला बाजारों को कवर करता है।

यह भी पढ़ेWomen Power Line को बम से उड़ाने की धमकी, कर्मचारियों में मचा हड़कंप

Related Articles

Back to top button