इन राज्‍यों के मुख्यमंत्रियों से PM मोदी ने की बात, कोरोना की स्थिति पर की चर्चा

वैक्सीनेशन वेस्टेज को कैसे रोका जाए इस पर भी माननीय प्रधानमंत्री जी ने मार्गदर्शन दिया। नरेंद्र मोदी जी के प्रति आभार है।

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों से उनके राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति पर बात की। मोदी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में महामारी के हालात का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्रियों से नियमित बात कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के द्वारा पता चला कि प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ की कोरोना की स्थिति को लेकर बात की है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी से बताया कि हमारे यहा वैक्सीन कमी है हमें वैक्सीन की और ज़्यादा डोज़ चाहिए।

यूपी सीएमओ के अनुसार, प्रधानमंत्री जी ने आज उत्तर प्रदेश में कोविड की स्थिति, कोविड के प्रबंधन तथा वैक्सीनेशन के बारे में बातचीत की। उत्‍तर प्रदेश देश में कोरोना प्रबंधन आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहा है। बेड की उपलब्धता, ऑक्सीजन की आपूर्ति, हर एक व्यक्ति को निःशुल्क वैक्सीनेशन तथा जरूरतमंद को बेहतर उपचार का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है। वैक्सीनेशन वेस्टेज को कैसे रोका जाए इस पर भी माननीय प्रधानमंत्री जी ने मार्गदर्शन दिया। नरेंद्र मोदी जी के प्रति आभार है।

आकंड़े के अनुसार

भारत में 25 दिनों के बाद एक दिन में कोविड-19 के सबसे कम 3.11 लाख मामले आए जबकि 4,077 और लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या 2,70,284 पर पहुंच गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक जारी आकंड़ों के अनुसार, एक दिन में 3,11,170 मरीज संक्रमित पाए गए हैं, जिससे देश में संक्रमण के कुल मामले 2,46,84,077 पर पहुंच गए. 21 अप्रैल को 24 घंटों में संक्रमण के 2,95,041 मामले आए थे।

यह भी पढे़ं: CM योगी का बड़ा ऐलान- स्ट्रीट वेंडर, मजदूरों से लेकर इन जरूरतमंदो को मिलेगा भरण-पोषण भत्ता

Related Articles