पीएम मोदी ने की फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों से बातचीत, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

इस दौरान दोनों नेताओं ने हाल के वर्षों में भारत और फ्रांस के बीच रणनीतिक साझेदारी में आयी गहराई और मजबूती पर संतोष जताया और कोविड-19 की समाप्ति के बाद मिलकर काम करने पर सहमति व्यक्ति की।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार शाम फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से बात की और आतंकवाद, उग्रवाद और कट्टरपंथ के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस को पूर्ण सहयोग देने की बात दोहरायी।

मोदी ने फ्रांस में हुए आतंकवादी हमलों को लेकर संवेदना व्यक्त की। इस दौरान दोनों नेताओं ने आपसी हित के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें कोविड-19 की वैक्सीन तथा कोरोना के बाद आर्थिक स्थिति में सुधार के मुद्दे भी शामिल हैं। साथ ही भारत-प्रशांत क्षेत्र, समुद्री सुरक्षा, रक्षा सहयोग, डिजिटल अर्थव्यवस्था और साइबर सुरक्षा, बहुपक्षवाद,जलवायु परिवर्तन और जैव विविधता को मजबूत बनाने में दोनों देश के बीच सहयोग के मुद्दे पर भी चर्चा की।

इस दौरान दोनों नेताओं ने हाल के वर्षों में भारत और फ्रांस के बीच रणनीतिक साझेदारी में आयी गहराई और मजबूती पर संतोष जताया और कोविड-19 की समाप्ति के बाद मिलकर काम करने पर सहमति व्यक्ति की। प्रधानमंत्री मोदी ने सार्वजनिक स्वास्थ्य की स्थिति सामान्य हो जाने पर राष्ट्रपति मैक्रों के भारत का दौरा करने की इच्छा जतायी।

यह भी पढ़ें: डॉक्टर भी सरकार से हुए नाराज, भारत बंद के दिन 10,000 जगहों पर करेंगे प्रदर्शन

यह भी पढ़े: राजस्थान के चुरु जिले में जीप और ट्रक की टक्कर में चार महिलाओं समेत छह लोगों की मौत

 

Related Articles