पीएम मोदी ने चीन और पाकिस्तान पर साधा निशाना, कहा- ‘आजमाने की कोशिश की तो जवाब उतना ही प्रचंड होगा’

पीएम मोदी ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि जब भी जरूरत पड़ी है। भारत ने दुनिया को दिखाया है कि उसके पास ताकत भी है और सही जवाब देने की राजनीतिक इच्छा शक्ति भी है।

जैसलमेर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार 7वीं बार जवानों के साथ दिवाली मनाई। इस बार वे जैसलमेर में लोंगेवाला पोस्ट पहुंचे। जहां उन्होंने सीमाओं की रक्षा करने के लिए भारत को पूरी तरह सक्षम बताते हुए कहा कि आज भारत की रणनीति साफ हैं और यदि हमें आजमाने की कोशिश की गई तो जवाब उतना ही प्रचंड दिया जायेगा।

पीएम मोदी की पाकिस्तान को चेतावनी

पीएम मोदी ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि जब भी जरूरत पड़ी है। भारत ने दुनिया को दिखाया है कि उसके पास ताकत भी है और सही जवाब देने की राजनीतिक इच्छा शक्ति भी है। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राईक की चर्चा करते हुए कहा कि आज भारत आतंकवाद के आकाओं को घर में घुसकर मारता है।  आज दुनिया यह समझ रही है कि यह देश अपने हितों से किसी भी कीमत पर रत्ती भर भी समझौता करने वाला नहीं हैं।

चीन पर साधा निशाना

उन्होंने इशारों ही इशारों में चीन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज पूरा विश्व विस्तारवादी ताकतों से परेशान हैं। विस्तारवाद, एक तरह से मानसिक विकृति है और अठ्ठारहवीं शताब्दी की सोच को दर्शाती है। इस सोच के खिलाफ भी भारत प्रखर आवाज बन रहा है। उन्होंने कहा कि आज भारत की रणनीति साफ हैं, यदि हमे आजमाने की कोशिश की तो जवाब उतना ही प्रचंड मिलेगा

उन्होंने कहा कि रक्षा क्षेत्र में नौजवानों के नए स्टार्ट-अप्स देश को आत्मनिर्भरता के मामले में और तेजी से आगे ले जायेंगे। उन्होंने जवानों से तीन आग्रह करते हुए कहा कि कुछ न कुछ नया इनोवेट करने की आदत को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बनाइए। योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाए रखिए। अपनी मातृभाषा, हिंदी और अंग्रेजी के अलावा, कम से कम एक भाषा जरूर सीखिए।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, चार जवान शहीद, छह नागरिकों की मौत

Related Articles

Back to top button