भारत को वेंटिलेटर दान करने पर PM मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को दिया धन्यवाद, कहा साथ मिलकर हराएंगे कोरोना को

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने भारत को वेंटिलेटर दान करने पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  का शुक्रिया अदा किया है. इसके साथ उन्होंने ही कहा है कि दोनों कोरोना जैसी महामारी को साथ मिलकर हराएंगे. इससे पहले शुक्रवार देर रात भारत को वेंटिलेंटर दान देने का ऐलान करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना अच्छा दोस्त बताया.

पीएम मोदी ने ट्रंप को शुक्रिया अदा करते हुए ट्विट किया, ‘आपका शुक्रिया ट्रंप. इस महामारी के खिलाफ हम सब लड़ रहे है. ऐसे हालात में ये जरूरी है कि हम सब देश मिलकर काम करें, जिससे कि पूरी दुनिया को कोरोना से मुक्त किया जा सके. ‘

वेंटिलेटर देने का ऐलान
इससे पहले एक ट्वीट में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि ‘मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है कि संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत में हमारे दोस्तों को वेंटिलेटर दान करेगा. हम इस महामारी के दौरान भारत और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैंय हम टीका विकास पर भी सहयोग कर रहे हैं. हम मिलकर अदृश्य शत्रु को हरा देंगे!.’ इससे पहले  भारतीय-अमेरिकी को महान वैज्ञानिक और अनुसंधानकर्ता बताते हुए ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि भारत और अमेरिका साथ मिल कर कोविड-19 का टीका विकसित करने में जुटे हुए हैं.

कोविड-19 का टीका विकसित होने की संभावना- ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इस साल के अंत तक कोविड-19 का टीका विकसित होने की संभावना है. उन्होंने कहा, ‘मैं कुछ ही समय पहले भारत से लौटा हूं और हम भारत के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. अमेरिका में भारतीय बहुत बड़ी संख्या में हैं और आप जिन लोगों के बारे में बात कर रहे हैं, उनमे से कई लोग टीका विकसित करने में जुटे हुए हैं. बेहतरीन वैज्ञानिक और अनुसंधानकर्ता.’ ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना बहुत अच्छा मित्र बताया.

Related Articles