‘ग्लोबल सिटीजन लाइव’ कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधित करेंगे PM मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 सितंबर की शाम को ‘ग्लोबल सिटीजन लाइव’ कार्यक्रम में एक वीडियो संबोधन देंगे। ‘ग्लोबल सिटीजन’ एक वैश्विक वकालत संगठन है जो अत्यधिक गरीबी को खत्म करने के लिए काम कर रहा है। ‘ग्लोबल सिटीजन लाइव’ एक 24 घंटे का कार्यक्रम है जो 25 और 26 सितंबर को आयोजित किया जाएगा और इसमें मुंबई, न्यूयॉर्क, पेरिस, रियो डी जनेरियो, सिडनी, लॉस एंजिल्स, लागोस और सियोल सहित प्रमुख शहरों में लाइव कार्यक्रम शामिल होंगे। यह कार्यक्रम 120 देशों और कई सोशल मीडिया चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा।

अमेरिका दौरे पर है PM मोदी

मोदी वर्तमान में अमेरिका का दौरा कर रहे हैं, जहां वह 25 सितंबर को शाम 06:30 बजे संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने वाले हैं। विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने पहले कहा था, प्रधान मंत्री मोदी सीमा पार आतंकवाद, क्षेत्रीय स्थिति और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) सहित विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर बोलेंगे। UNSC में भारत की स्थायी सदस्यता के बारे में श्रृंगला ने कहा कि PM मोदी अपने संबोधन के दौरान UNSC सुधारों पर जोर देंगे।

अपने दूसरे दिन, उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ द्विपक्षीय वार्ता की और बाद में खुद बिडेन के अलावा ऑस्ट्रेलियाई PM स्कॉट मॉरिसन और जापान के PM योशीहिदे सुगा के साथ एक क्वाड समिट में भाग लिया। पहले दिन मोदी ने अमेरिकी VP कमला हैरिस से मुलाकात की। उन्होंने गुरुवार को भारत में संभावित निवेश के लिए पांच वैश्विक CEO के साथ बैठक की।

नई दिल्ली: भारत-चीन गतिरोध को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles