पीएम मोदी गुजरात उच्च न्यायालय की डायमंड जयंती के कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 6 फरवरी को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात उच्च न्यायालय (High court) की डायमंड जयंती के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार,  पीएम (PM Modi) उच्च न्यायालय की स्थापना के साठ साल पूरे होने पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे।

इस अवसर पर केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद, सुप्रीम कोर्ट और गुजरात के उच्च न्यायालय के न्यायाधीश और गुजरात के मुख्यमंत्री उपस्थित रहेंगे। इस आयोजन के दौरान गुजरात के कानून बिरादरी के सदस्य भी मौजूद रहेंगे।

विपक्षी सांसदों ने की लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात

वहीं लोकसभा (Lok Sabha) की करवाई पिछले दो दिनों से बार-बार स्थगित होने को लेकर विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं ने लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात की  है। नेताओं ने राष्ट्रपति के अभिभाषण और नए कृषि कानूनों (New agricultural Law) के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पर एक अलग से चर्चा की मांग की।

इसे भी पढ़ें : Farmers Protest: विदेशी कलाकारों के समर्थन पर किसान नेता राकेश टिकैत ने दी प्रतिक्रिया, कही ये बात

टीएमसी नेता सौगत राय ने बताया कि “हमने एक घंटे स्पीकर से बात की है, और हम किसानों पर एक अलग से चर्चा चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि कृषि कानूनों के मामले को राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ जोड़ा जाए।

राकांपा नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि 10 दलों के सांसदों ने गाजीपुर सीमा का दौरा किया। उन्होंने कहा, “जो चीजें हमने देखीं, वे चिंताजनक थीं। वहां का माहौल राष्ट्र के हित में नहीं है। यह देखने की हमारी कोशिश होगी कि समाधान निकले। एक समाधान की जरूरत है।” विचार-विमर्श के साथ बाहर लाया जाए।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सरकार को एक अलग चर्चा के लिए उनकी मांग पर सहमत होना चाहिए। किसान नए कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button