हैदराबाद को मेट्रो की सौगात देंगे पीएम मोदी

0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 28 नवंबर को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद को एक बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। इसके चलते यहां के लोगों का मेट्रो में घूमने का सपना पूरा होने जा रहा है। दरअसल, पीएम मोदी कल मेट्रो सेवा का उद्धाटन करेंगे। वहीँ, सेवा शुरू होने से पहले एलएंडटी मेट्रो रेल हैदराबाद लिमिटेड ने इसके किराये की घोषणा भी कर दी है।

यह भी पढ़ें, अम्मा की मौत के एक साल बाद सामने आई बेटी, जन्म पर दिया यह तर्क

हैदराबाद

बता दें, कल के बाद से हैदराबाद देश का आठवां शहर बनने जा रहा है जहां पर मेट्रो चलने वाली है। अभी तक की बात करें तो देश में सिर्फ दिल्ली एनसीआर, लखनऊ, जयपुर, कोच्चि, बंगलूरू, मुंबई और कोलकाता में ही मेट्रो की सुविधा उपलब्ध है।

हैदराबाद में कल पीएम मोदी मेट्रो का उद्धाटन करेंगे। उसके बाद परसों यानी 29 नवंबर से आम जनता मेट्रो का सफ़र कर सकेगी। इसके लिए 30 किलोमीटर का ट्रैक तैयार किया गया है जो मियापुर से नागोले के बीच है। मेट्रो ट्रैक और स्टेशनों का डिजाइन तैयार करने में काफी कुछ दिल्ली मेट्रो जैसा रखा गया है।

इसके अलावा 57 कोच को तैयार किया गया है ताकि सफ़र के दौरान यात्रियों को कोई भी परेशानी न हो। हर ट्रेन में 3 कोच बनाये गए हैं जोकि आगे चलकर 6 बनाये जायेंगे। इस तरह 3 कोच में 330 यात्री सफर कर सकेंगे।

loading...
शेयर करें