दिल्ली हवाई अड्डे पर CDS जनरल बिपिन रावत, अन्य के पार्थिव शरीर को प्राप्त करने के लिए पहुंचेंगे PM मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम दिल्ली हवाई अड्डे पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत और अन्य के पार्थिव शरीर की अगवानी करेंगे। कल एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए चौदह लोगों में से 13 के पार्थिव शरीर को तमिलनाडु से दिल्ली लाया जाएगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे।

आज शाम दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगा बिपिन रावत और अन्य के पार्थिव शरीर

CDS जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की बुधवार दोपहर तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में कुन्नूर के पास एक भारतीय वायु सेना (IAF) के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जान चली गई।

इससे पहले आज सुबह, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, तेलंगाना के राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन और सैन्य कर्मियों ने कुन्नूर में पीड़ितों को पुष्पांजलि अर्पित की।

भारतीय तिरंगे में लिपटे ताबूतों में दुर्घटना पीड़ितों का पार्थिव शरीर, नीलगिरी जिले के मद्रास रेजिमेंटल सेंटर से सजे-धजे सैन्य ट्रकों में सुलूर एयरबेस के लिए रवाना हुआ। सुलूर एयरबेस से पार्थिव शरीर को हवाई मार्ग से दिल्ली ले जाया जाएगा।

दिल्ली में, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद को सूचित किया कि भारत के पहले सीडीएस का अंतिम संस्कार पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दुर्घटना में मारे गए अन्य कर्मियों का भी उचित सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: दिल्ली कोर्ट में लो इंटेंसिटी ब्लास्ट, मिली विस्फोटक सामग्री

Related Articles