IPL
IPL

इस दिन भगवद् गीता की ‘पांडुलिपियों’ को जारी करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 9 मार्च यानी मंगलवार को भगवद् गीता (Bhagavad Gita) की पांडुलिपियों के 11वें संस्करणों का लोकार्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की तरफ से जारी किए गए आधिकारिक बयान में बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) राजधानी दिल्ली के लोक कल्याण मार्ग स्थित पीएम निवास पर मंगलवार शाम 5 बजे पांडुलिपि का लोकार्पण करेंगे। इस पांडुलिपियों में 21 विद्वानों ने भगवद् गीता के श्लोकों की व्याख्या किया है।

इस अवसर पर जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और धर्मार्थ ट्रस्ट के चेयरमैन करन सिंह भी उपस्थित रहेंगे। पांडुलिपि का शीर्षक है “श्रीमद्भगवद्गीता: जिसके मूल सुलेख में दुर्लभ एकाधिक संस्कृत टीकाएं वर्णित हैं।

इसे भी पढ़े: इतिहास की देन है सीमा विवाद, भारत के संबंधों को लेकर वांग यी ने दिया बड़ा बयान

पहली बार, भारतीय विद्वानों द्वारा बनाए गए कई महत्वपूर्ण टिप्पणियों को श्रीमदभगवदगीता (Bhagavad Gita) की व्यापक और तुलनात्मक प्रशंसा प्राप्त करने के लिए एक साथ लाया जा रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य भगवद् गीता के पाठ को एक एकल टिप्पणी के साथ प्रस्तुत करना है। इसमें कहा गया है कि धर्मार्थ ट्रस्ट द्वारा प्रकाशित पांडुलिपि “असाधारण विविधता और भारतीय सुलेख की बारीकियों” के साथ लिखी गई है, जो शंकर भाष्य से भासानुवाद तक है।

 

Related Articles

Back to top button