पीएम मोदी इस दिन जिलों में कम COVID-19 टीकाकरण कवरेज की करेंगे समीक्षा

नई दिल्ली: इटली से G20 शिखर सम्मेलन से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 नवंबर को दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के कम COVID-19 टीकाकरण कवरेज वाले जिलों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। बैठक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा पीएम मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रियों मनसुख मंडाविया और भारती पवार की मौजूदगी में होगी।

प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी बयान के अनुसार, बैठक में उन जिलों को शामिल किया जाएगा जिनके पास COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक का 50 प्रतिशत से कम कवरेज और दूसरी खुराक का कम कवरेज है। पीएम मोदी झारखंड, मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय और अन्य सहित 40 से अधिक जिलों के जिलाधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। बैठक में उन राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी “हर घर दस्तक” के दिन घर-घर टीकाकरण अभियान को हरी झंडी दिखाएंगे।इस बीच, भारत ने अपने COVID-19 टीकाकरण के निशान को 106.14 करोड़ से अधिक कर लिया है। पात्र लाभार्थियों को कुल 1,06,14,40,335 टीके की खुराक दी गई है। इनमें से 68,04,806 वैक्सीन की खुराक पिछले 24 घंटों में दी गई।

Related Articles