IIT के 54वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे PM मोदी, IIT प्रशासन ने की ये तैयारी

आईआईटी कानपर अपना 54वां दीक्षांत समारोह मंगलवार को आयोजित करने जा रहा है

कानपुर. आईआईटी कानपुर अपना 54वां दीक्षांत समारोह मंगलवार को आयोजित करने जा रहा है. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रहेंगे. इसको देखते हुए आईआईटी प्रबंधन ने प्रशासन के सहयोग से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये हैं. इसके साथ ही कोरोना को देखते हुए आईआईटी ने खास इंतजाम किये हैं और प्रधानमंत्री सहित उपस्थित सभी लोग बायो-बबल के अंदर रहेंगे, ताकि कोई भी कोरोना के संक्रमण के चपेट में न आ सके.

बायो-बबल के अंदर रखने के लिए खास इंतजाम

आईआईटी कानपुर मंगलवार को हाइब्रिड मोड में आयोजित होने वाले 54वें दीक्षांत समारोह से पहले विभिन्न स्वास्थ्य जांच कर उपस्थित लोगों की सुरक्षा को प्राथमिकता दी. क्योंकि दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल हो रहे हैं. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी समारोह में भाग लेंगे. वहीं पिछले वर्ष आईआईटी ने कोरोना को देखते हुए वर्चुअल दीक्षांत समारोह आयोजित किया था और अब शारीरिक रुप से दीक्षांत समारोह आयोजित करने जा रहा है. ऐसे में कोरोना को देखते हुए आईआईटी ने उपस्थित सभी लोगों को बायो-बबल के अंदर रखने के लिए खास इंतजाम किया है.

उप निदेशक का कहना

आईआईटी कानपुर के उप निदेशक प्रो. एस गणेश ने कहा, “बड़ी खुशी के साथ बड़ी जिम्मेदारी भी जुड़ी है. यह हमारा कर्तव्य है कि हम सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करें. इसलिए, कोविड-19 महामारी के लगातार बदलते परिदृश्य को देखते हुए, हम परिसर के अंदर अतिरिक्त एहतियात बरत कर रहे हैं. शारीरिक रूप से कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी लोगों के स्वास्थ्य की जांच के लिए पहले परीक्षण किए जाने हैं. यह सभी उपस्थित लोगों के लिए अत्यंत सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए है ताकि इस अवसर की खुशी में बाधा न आए.”

Related Articles