जानिए वैलेंटाइन-डे से पहले लखनऊ क्यों आएंगे पीएम मोदी?

narendra-modi_505_061014090904

लखनऊ। लखनऊ और डॉ.शकुंतला मिश्र राष्ट्रींय पुनर्वास यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए नया साल खुशखबरी लेकर आया है। खुशी की बात यह है कि पीएम मोदी अगले महीने डॉ.शकुंतला मिश्र राष्ट्रीय पुनर्वास यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे। जिन छात्रों को दीक्षांत समारोह में उपाधियां और मेडल मिलेंगे, उन्हें पीएम मोदी यह सम्मान खुद अपने हाथों से देंगे।

पीएम मोदी ने कहा हां
अगले महीने फरवरी में होने वाले दीक्षांत समारोह में पीएम मोदी ने अपनी स्वीेकृति दी है। यह विश्वविद्यालय का दूसरा दीक्षांत समारोह होगा। अभी इस समारोह की तारीख तय नहीं हुई है लेकिन पीएम मोदी का आना तय है। पीएमओ जब कोई तारीख बताएगा उसी दिन दीक्षांत समारोह आयोजित होगा।

Dr. Shakuntla Misra University

कुछ दिन पहले मिला था प्रतिनिधि मंडल
कुछ दिनों पहले पीएम के नोएडा दौरे पर विश्वविद्यालय का प्रतिनिधि मंडल उनसे मिला था जहां उन्होंने अपनी सहमति दी। कुलपति प्रो. निशीथ राय ने बताया कि प्रधानमंत्री की सहमति मिलते ही विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह की तैयारियां युद्ध स्तर पर शुरू हो चुकी हैं।

नए ऑडीटोरियम में होगा कार्यक्रम
विश्वविद्यालय के प्रवक्ता प्रो. एपी तिवारी ने बताया कि दीक्षांत समारोह नए सभागार में आयोजित किया जाएगा। इस बार मेधावियों को दिए जाने वाले मेडलों की संख्या में इजाफा होने की भी संभावना है। कुलपति ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय में सभागार की कार्यदायी संस्था के अधिकारियों और इंजीनियरों को तलब किया और उन्हें एक हफ्ते में सभागार का काम खत्म करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही डिग्री और मेडल सूची को अन्तिम रुप देने के निर्देश दिए।

21 जनवरी से 5 फरवरी के बीच होने की संभावना
जहां तक मिली खबरों की माने जाए तो डॉ.शकुंतला मिश्र राष्ट्रीाय पुनर्वास यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह 21 जनवरी से लेकर 5 फरवरी के बीच की किसी तारीख में होने की संभावना है। प्रधानमंत्री ने इसी अंतराल में कोई तारीख तय करने की स्वीकृति दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button