26 अप्रैल को PM मोदी वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, एक दिन पहले रोड शो से होगा शक्ति प्रदर्शन

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2019 जितना बीजेपी के लिए बहुत ही ज़रूरी है इसके लिए पीएम मोदी हर तरीका अपना रहें है नयी कुर्सी को पाने से ज्यादा ज़रूरी है अपनी कुर्सी को बचाना और 2014 में जैसी बीजेपी लहर थी उसके लिए बीजेपी को बहुत मेहनत करने की आवश्यकता है ऐसे में पीएम मोदी भी कोई चांस नहीं लेना चाहते है इसलिए पीएम ताबड़तोड़ रैलियां कर रहें हैं इसके लिए पीएम पर रैली कर रहें हैं. अपने इन रैलियों के बीच ही पीएम मोदी सातवें चरण के मतदान के लिए वाराणसी से चुनाव लड़ने को लेकर 26 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे. पीएम मोदी के नामांकन दाखिल करने के दौरान उनके साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, सीएम योगी आदित्यनाथ सहित बीजेपी शासित राज्यों के कई सीएम इस दौरान मौजूद रहेंगे.

खबरों की माने तो 2014 के लोकसभा चुनाव के तर्ज पर ही इस बार भी पीएम मोदी नामांकन से एक दिन पहले 25 अप्रैल को लंका से दशाश्वमेध घाट तक करीब दस किलोमीटर लंबा रोड शो करके शक्ति प्रदर्शन करेंगे. उनके इस रोड शो में पार्टी के बड़े नेताओं के साथ पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे. इसके बाद अगले दिन यानी 26 अप्रैल को बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने के बाद वे नामांकन दाखिल करेंगे. प्रधानमंत्री जहां 26 अप्रैल को इस सीट से नामांकन दाखिल करेंगे वहीं, इस सीट से उनके विपक्ष में कौन चुनाव लडेगा अब तक किसी भी पार्टी की तरफ से कोई उम्मीदवार सामने नहीं आया है.

पीएम मोदी ने 2014 के चुनाव में केजरीवाल को हराया था

लोकसभा चुनाव 2014 में पीएम मोदी का मुकाबला आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से हुआ था. जिस चुनाव में प्रधानमंत्री को कुल पांच लाख 81 हजार वोट मिले थे वहीं, अरविंद केजरीवाल को तीन लाख 71 हजार मिले थे. वहीं, इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय की जमानत जब्त हो गई थी. उन्हें सिर्फ करीब 75 हजार वोट मिले थे. साल 2014 को लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी गुजरात की वडोदरा सीट से भी चुनाव लड़े थे और यहां से भी उन्होंने जीत दर्ज की थी. जिसके बाद उन्होंने वाराणसी सीट अपने पास रखते हुए वडोदरा सीट को छोड़ दिया था.

वाराणसी में 19 मई को होगी वोटिंग

बता दें 543 लोकसभा चुनाव सीटों के लिए सात चरण में वोट डालें जाएंगे. जिसमें 11 अप्रैल, 18, 23, 29 अप्रैल और 6 , 12, 19 मई को मतदान होगा होंगे. वहीं इन सात चरणों में अंतिम चरना 19 मई को वाराणसी में वोट डालें जायेंगे. जिसके बाद सभी सातों चरणों की वोटिंग होने के बाद वोटों की गिनती 23 मई को की जायेगी. इस बार चुनाव में तकरीबन 90 करोड़ मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे.

Related Articles