PM Modi 9 अगस्त को जारी करेंगे पीएम-किसान की अगली किस्त

आपको बता दें इससे पहले PM Modi ने 14 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत वित्तीय लाभ की आठवीं किस्त जारी की थी।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत वित्तीय लाभ की अगली किस्त 9 अगस्त को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जारी करेंगे। “इससे 9.75 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 19,500 करोड़ रुपये से अधिक की राशि के हस्तांतरण में सक्षम होगा। प्रधानमंत्री कार्यक्रम के दौरान किसान लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे और राष्ट्र को भी संबोधित करेंगे।”

पीएम-किसान योजना के तहत, पात्र लाभार्थी किसान परिवारों को 6000 रुपये प्रति वर्ष का वित्तीय लाभ प्रदान किया जाता है, जो प्रत्येक 2000 रुपये की तीन समान चार मासिक किश्तों में देय होता है। फंड सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में ट्रांसफर किया जाता है। इस योजना में अब तक 1.38 लाख करोड़ रुपये से अधिक की सम्मान राशि किसान परिवारों को हस्तांतरित की जा चुकी है।

इस मौके पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहेंगे। आपको बता दें इससे पहले PM Modi ने 14 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत वित्तीय लाभ की आठवीं किस्त जारी की थी।

यह भी पढ़ें: Imran Khan के खिलाफ याचिका पर 26 अगस्त को सुनवाई करेगी यूपी कोर्ट

Related Articles