पीएम मोदी 31 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चौकीदारों से बात : रविशंकर प्रसाद

0

नई दिल्ली: भाजपा के केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है  कि देशभर की 500 जगहों पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पीएम मोदी करोड़ों लोगों से संवाद करेंगे। हर वर्ग के लोगों से पीएम सीधी बात करेंगे। भाजपा के ‘मैं भी चौकीदार अभियान’ को लोगों ने बड़ा बना दिया है। 20 लाख लोगों ने इसे ट्वीट किया है। इस कॉन्फ्रेंसिंग में किसान, सैनिक और महिलाएं शामिल होंगे। प्रसाद ने कहा कि नमो एप पर एक करोड़ लोगों ने प्रतिज्ञा ली है।

सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर रविशंकर प्रसाद ने सीधा हमला किया। उन्होंने कहा कि विलासिता में पैदा हुए लोग विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जेएनयू में जब भारत तेरे टुकड़े होंगे, इंशा अल्लाह के नारे लगे, तो राहुल गांधी ने कुछ नहीं कहा। मगर, बेंगलुरू में जब टेक सेवी लोगों ने राहुल गांधी का विरोध किया, तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया। यह किस तरह की राजनीति है।

बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ट्विटर हैंडल पर बदला अपना नाम बदलकर ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ कर दिया था। पीएम मोदी ने बीते शनिवार (16 मार्च) को अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर ‘मैं भी चौकीदार’ से चुनावी मुहिम की शुरुआत की है। मोदी ने 3 मिनट 45 सेकंड के वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा था, ‘आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं।’

मोदी ने कहा था कि हर कोई जो भारत की प्रगति के लिए कठिन परिश्रम कर रहा है, वह एक चौकीदार है। उन्होंने कहा, ”आज हर भारतीय कह रहा है कि मैं भी चौकीदार।” वीडियो के आखिर में 31 मार्च को शाम 6 बजे मोदी से जुड़ने की अपील की गई है।

इसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्विटर हैंडल पर अपना नाम बदलकर ‘चौकीदार अमित शाह’ कर लिया। अमित शाह ने ट्वीट किया था- ‘जिसने स्वच्छता को संस्कार बनाया, वो चौकीदार है।’ इससे पहले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार को धार देते हुए ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया था।

गौरतलब है कि मोदी अक्सर स्वयं को ऐसा ‘चौकीदार’ बताते आए हैं जो भ्रष्टाचार को अनुमति नहीं देगा और न ही स्वयं भ्रष्टाचार करेगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल लड़ाकू विमान समझौते में कथित अनियमितताओं को लेकर मोदी पर बार-बार निशाना साधकर कहते रहे हैं- ‘चौकीदार चोर है’

अब विपक्ष के इसी हमले को भाजपा ने अपने चुनावी प्रचार में शामिल कर लिया है। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में मणिशंकर अय्यर के ‘चायवाला’ टिप्पणी को भी भाजपा ने चुनाव अभियान का हिस्सा बनाया था।

loading...
शेयर करें