आवास योजना के लाभार्थियों से पीएम मोदी ने की सीधी बात, कहा- जो आपका सपना है वही मेरा

0

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से सीधी बात की। पीएम मोदी ने यह सीधा संवाद नमो एप के जरिए किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जो आपका सपना है वही मेरा भी सपना है। सरकार 2022 तक सभी को अपना देने के लिए प्रतिबद्व है।

गांव में 3 करोड़ और शहरों में 1 करोड़ नए घर बनाएं जाएंगे
पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि घर किसी भी व्यक्ति के लिए बेहद जरुरी चीज़ है। हमारी सरकार का उद्देश्य गांवों में तीन करोड़ं व शहरों में एक करोड़ नए घर बनाने का है। उन्होंने कहा कि लोगों को अच्छा, मजबूत व सुरक्षित घर जल्दी मिल सके, इसके लिए हमारी सरकार नई तकनीक के तहत काम कर रही है। इस तकनीक के तहत पहले जहां एक घर के बनने में 18 महीने का समय लगता था। वहीं अब यह समयसीमा घटाकर 12 महीनों की कर दी गई है।

सरकार की स्कीम सीधे आम आदमी तक पहुंच सके, इसके लिए भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। पीएम मोदी ने आंकड़े दिखाते हुए कहा कि हमारी सरकार ने यूपीए सरकार से कई ज्यादा मकान लोगों के लिए बनाए। उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने पिछले चार वर्ष में 1 करोड़ से अधिक घरों का निर्माण किया है, जो पिछली सरकार से 328% से अधिक ज्यादा है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पहले 70 से 75 हज़ार रुपये की सहायता दी जाती थी, जिसको अब हमने बढ़ा करके अब 1.30 लाख रुपये कर दिया है।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने इस योजना का गलत तरीके से अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया। जिस वजह से जनता को इसका पूरा लाभ नहीं मिल पाया। अब हमारी सरकार एक मिशन के तहत काम करते हुए सरकारी योजनाओं का लाभ सीधे जनता तक पहुंचा रही है।

loading...
शेयर करें