बिहार में PM मोदी की पहली रैली 23 अक्टूबर को, 12 रैलियां करेंगे संबोधित

बिहार में PM मोदी की पहली रैली 23 अक्टूबर को, 12 रैलियां करेंगे संबोधित

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन NDA उम्मीदवारों के पक्ष में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अन्य घटक दलों के वरिष्ठ नेताओं के साथ 12 सभाएं करेंगे।

बिहार भारतीय जनता पार्टी BJP के चुनाव प्रभारी एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सभी रैली संयुक्त रूप से NDA की होगी। इन सभी रैली में नरेंद्र मोदी के साथ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा घटक हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के नेता भी मौजूद रहेंगे। यहाँ PM मोदी की कुल 12 रैली होगी।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पहली रैली 23 अक्टूबर को सासाराम, गया और भागलपुर में होगी। इसी तरह 28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में की जाएगी। उन्होंने कहा कि 01 नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर में तथा 03 नवंबर को पश्चिम चंपारण, सहरसा, फारबिसगंज और अररिया में होगी।

भाजपा के चुनाव प्रभारी ने कहा कि संबंधित जिला प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए रैली में कितने लोग आएंगे इसकी जांच करेगा। रैली स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए कुर्सी और मास्क की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो भी दिशा-निर्देश होगा उसका पालन किया जाएगा। रैली स्थल के आसपास के 15 से 20 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक के पांच बड़े मैदानों में एलईडी स्क्रीन लगाए जाएंगे ताकि करीब 100 जगहों पर एक साथ लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए PM मोदी का भाषण सुन सकें। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़े इसके लिए तकनीक का सहारा लिया गया है।

Related Articles