काली मंदिर में PM मोदी ने टेका माथा, बोले- मां Corona के संकट से जल्द मुक्ति दिलाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश दौरे के दूसरे दिन सतखीरा में जशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा की

नई दिल्ली: देश के मुखिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने 2 दिवसीय दौरे पर बांग्लादेश में पहुंचे है। ढाका पहुंचते ही एयरपोर्ट पर बांग्लादेश (Bangladesh) की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने गुलदस्ता देकर PM मोदी का स्वागत किया। शुक्रवार को पीएम सबसे पहले ढाका के सावर में राष्ट्रीय शहीद स्मारक का दौरा किया। दूसरे दिन शनिवार को उन्होंने सतखीरा के जशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा-अर्चना की।

PM ने की मां काली की पूजा

बांग्लादेश दौरे के दूसरे दिन शनिवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सतखीरा में जशोरेश्वरी काली मंदिर (Jashoreswari Kali Temple) में पूजा-अर्चना की। जिसके बाद उन्होंने कहा कि आज मुझे मां काली के चरणों में आने का सौभाग्य मिला है। जब मैं 2015 में बांग्लादेश आया था तो मुझे मां ढाकेश्वरी के चरणों में शीश झुकाने का अवसर मिला था। मानव जाति आज कोरोना (Corona) के कारण अनेक संकटों से गुजर रही है, मां से प्रार्थना है कि पूरी मानव जाति को इस कोरोना के संकट से जल्द मुक्ति दिलाएं।

51 शक्तिपीठ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी बोला कि आज मुझे 51 शक्तिपीठों में से एक मां काली के चरणों में आने का सौभाग्य मिला। मेरी कोशिश रहती है कि मौका मिले तो इन 51 शक्तिपीठों में कभी न कभी जाकर अपना माथा टेकूं।

मां काली की पूजा का मेला

PM ने बोला, मैंने सुना है कि जब यहां मां काली की पूजा का मेला लगता है तो बहुत बड़ी तादाद में भक्त सीमा के उस पार से और यहां से भी आते हैं। यहां पर एक कम्यूनिटी हॉल की आवश्यकता है।

ये बहुउद्देशीय हॉल हो ताकि जब काली पूजा के लिए लोग आएं तो उनके भी उपयोग में आए और सामाजिक, धार्मिक, शै​क्षणिक अवसर पर यहां के लोगों के काम आए और आपदा के समय खासकर चक्रवात के समय ये कम्यूनिटी हॉल सबके लिए शेल्टर का स्थान बन जाए।

यह भी पढ़ेआचार्य स्वामी विवेकानन्द: देखें राशिफल, आज इन चार राशि वालो को मिलेगा शुभ समाचार

Related Articles