बिहार चुनाव से पहले पीएम मोदी का सौगात, 541 करोड़ की सात परियोजनाओं का किया शिलान्यास

Patna: बिहार चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार वासियों को सौगात दी है, मंगलवार को पीएम ने बिहार के लिए शहरी विकास से संबंधित सात महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास किया। जिसमें से चार परियोजना जल आपूर्ति से सम्बंधित है, जबकि दो परियोजनाएं जल-मॉल सोधन सयंत्र से जुडी हुई है। इसके अलावा एक परियोजना रिवर फ्रंट डेवलपमेंट से जुडी हुई है।

PM Narendra Modi to address nation today, next 15 days crucial to India's  battle against Covid-19 - The Economic Times

वीडियों कोंफ्रेस्न्सिंग के माध्यम से हुए इस शिलान्यास कार्यकर्म में पीएम नरेंद्र के कहा कि हमारी सरकार प्रयास कर रही है कि गंगा किनारे बसे शहरों के गंदे नालो का पानी सीधे गंगा में जाने से रोका जाए। इसके लिए सरकार बहुत सारे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स पर काम कर रही है। पीएम ने बिहार के लिए 541 करोड़ रूपये की सात परियोजनाओं का उद्धघाटन किया है।

पीएम ने कहा कि विहार वासियों का तो गंगा जी से पुराना नाता है, गंगा जल की स्वच्छता से करोड़ों लोगों के स्वास्थ पर सीधा असर पड़ता है। उन्होंने बताया कि 6,000 करोड़ रुपए से अधिक के 50 से अधिक परियोजनाएं बिहार वासियों के लिए स्वीकृति की गई है। उन्होंने कहा कि आज के शहरीकरण के दौर में आधुनिक सुविधाओं सहित शहरों में संभावनाएं बढ़ गई है। बिहार की धरती से आए लाखो इंजिनियर अविष्कार और आधुनिक दुनिया में भारत को नई उचाई पर पंहुचा रहे है।

 

सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए उन्होंने कहा कि एक साल के अंदर जल जीवन मिशन के माध्यम से दो करोड़ से जयादा पानी के कनेक्शन दिए गए है। नितीश कुमार की तारीफ़ में उन्होंने कहा कि जेडीयू की सरकार ने बिहार में जिस प्रकार से शोषित वर्ग की भागीदारी सुनिश्चित की है, बेटियों की शिक्षा से लेकर जिस प्रकार पंचायत स्तर पर काम की है, उससे बिहार के लोगों का आत्मविश्वास को बल मिला है। बता दें कि पीएम मोदी का आज का कार्यक्रम इंजीनियर्स डे उपलक्ष्य में रखा गया था, आज ही के दिन भारत के महान इंजीनियर एम विश्वेश्वरैयाका जन्मदिन है।

Related Articles

Back to top button