पीएम मोदी का मास्टरस्ट्रोक, कुछ इस तरह दी कुमारस्वामी को सीएम बनने की बधाई

नई दिल्ली। बीते बुधवार कर्नाटक के सीएम के रुप में कुमारस्वामी ने शपथ ली। इसके साथ ही यहां जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन की सरकार का गठन हुआ। इस बार कर्नाटक चुनाव काफी उथल-पुथल भरा रहा है। यहां सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस व बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर हुई। आखिर में हर तरह की सियासी उठापठक के बाद कांग्रेस के सहयोग से जेडीएस के कुमारस्वामी सीएम बनने में कामयाब रहे। उनके सीएम बनने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी है। पीएम मोदी ने कहा कि ‘मैं श्री कुमारस्वामी जी और डॉ. परमेश्वर जी को कर्नाटक के सीएम और उप-मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने पर बधाई देता हूं। उनके कार्यकाल के लिये मेरी ओर से शुभकामनाएं।’

जानिए कैसा रहा कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह का हाल
इससे पहले कल कुमारस्वामी का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न हुआ। इस समारोह में देश भर के दिग्गज विपक्षी नेताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर इसे खास बना दिया। इन सभी नेताओं की उपस्थिति को एक तरह से बीजेपी व पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा जा रहा है।

समारोह में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन के अलावा माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, बसपा प्रमुख मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और राजद नेता तेजस्वी यादव समेत अन्य कई नेता मौजूद रहे।

Related Articles