मुख्यमंत्रियों संग PM मोदी की बैठक जारी, इन राज्यों में लगा नाईट कर्फ्यू

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस एक बार फिर से नया रूप ले रहा है। कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू का ऐलान हो गया है। वहीं कोरोना के दूसरे रूप को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक कर रहे हैं। प्रधानमंत्री की इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल शामिल नहीं हुए हैं।

वैक्सीन वेस्टेज पर बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा की जा रही है। इसमें 16 जनवरी से शुरु हुए  कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को लेकर भी PM मोदी मुख्यमंत्रियों से अपडेट ले रहे हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने राज्यों में वैक्सीन वेस्टेज होने को लेकर कहा कि हमें वैक्सीन डोज व्यर्थ होने की समस्या को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में वैक्सीन वेस्टेज 10% से ज़्यादा है और उत्तर प्रदेश में भी वैक्सीन वेस्टेज क़रीब इतना ही है। वैक्सीन वेस्टेज की राज्यों में समीक्षा होनी चाहिए।

इन राज्यों में लगा नाइट कर्फ्यू

कोरोना के बढ़ते सक्रंमण को देखते हुए कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। महाराष्ट्र सरकार ने संक्रमण में बढ़ोतरी को देखते हुए पुणे, नागपुर और औरगांबाद में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। वहीं अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, और राजकोट में गुजरात सरकार ने भी नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। राज्यों ने  रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है।

केंद्रिय स्वास्थ्य मंत्रालय के तरफ से जारी आंकडों के मुताबिक मंगलवार को देश में पिछले 24 घंटे में 28476 नए मामले सामने आए और 181 लोगों की मौत हुई। देश में अब तक 32.9 मिलियन लोगों को टीकाकरण की पहली खुराक मिल चुकी है। वहीं, 5.87 मिलियन लोगों को वैक्सीन की पूरी डोज मिल चुकी है।

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना (Corona) की तीसरी लहर, संक्रमण के आंकड़ो में तेजी से बढ़ोतरी

इस खबर को हमारी इंटर्न राशी चंदेल ने लिखी है।

Related Articles