UP विधानसभा चुनाव में PM मोदी का शॉल फेमस, जानें क्यों बढ़ी इतनी डिमांड

PM मोदी को CM योगी ने भेंट की थी स्पेशल शॉल

PM मोदी की शाहजहांपुर में आयोजित रैली यूपी के सबसे लंबे एक्सप्रेस-वे को लेकर लिए जितनी चर्चा में है, उतनी ही चर्चा मोदी को भेंट की गई स्पेशल शॉल की भी हो रही है. इसे प्रयागराज की एक प्रतिष्ठित डिजाइनर की अगुआई में तैयार किया गया. दो डिजाइनरों की देखरेख में महात्मा गांधी की दांडी यात्रा से प्रेरित इस डिजाइनर शॉल को तैयार करने में लगातार 30 घंटे की कड़ी मेहनत लगी है.

रेशम के धागे से उकेरा गया

यह शॉल उन हस्तशिल्पकारों की लगातार तीस घंटे की मेहनत से तैयार हुआ है. इसे बिना रुके-थके शाहजहांपुर के डीएम इंद्र विक्रम सिंह के निर्देश पर तैयार किया है. इस शाल को शिल्प कारीगर – फहीम रज़ा, नुसरत हूसैन, आमिर, ताहिर, आरिफ हूसैन, उस्मान अली, अनवर रज़ा और आरती ने बनाया है. इस शॉल इतनी सारी खूबियों की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह इस कदर रास आया कि जब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें इस कार्यक्रम में भेंट किया तब प्रधानमंत्री ने इसे सहर्ष स्वीकारते हुए पूरे कार्यक्रम के दौरान इसे पहने रखा. इस शॉल को बनाने वाले शिल्पकारों का शायद यह सबसे बड़ा मान है.

शॉल में जरी के धागों और रेशम से उतारा

उन्होंने इस शॉल में जरी के धागों और रेशम से उतारा है. आजादी के अमृत महोत्सव की सोच के साथ मेल खाता है. शॉल के बॉर्डर में तिरंगे के रंगों और देश के राष्ट्रीय पुष्प कमल के फूल की आकृति का संयोजन इसे बेमिसाल बनाता है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम को शॉल और स्मृतिचिन्ह भेंट किया था. गंगा एक्सप्रेस वे के शिलान्यास के पूरे कार्यक्रम में यह शॉल पीएम मोदी ओढ़े रहे.

यह भी पढ़ें- UP चुनाव में BJP का युवाओं पर फोकस, योगी सरकार ने युवाओं के लिए बनाया ये प्लान

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles