ममता के गढ़ में PM मोदी की हुंकार, ‘बंगाल में होगा परिवर्तन’

हल्दिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि फ्लाईओवर के अलावा गैस और ईंधन से जुड़े तीन बड़े प्रोजेक्ट से भी यहां के उद्योगों को यहां के नागरिकों को बहुत लाभ होने वाला है

हल्दिया: कोलकाता के हल्दिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अपने संबोधन में कहा कि फ्लाईओवर के अलावा गैस और ईंधन से जुड़े तीन बड़े प्रोजेक्ट से भी यहां के उद्योगों को यहां के नागरिकों को बहुत लाभ होने वाला है। डोभी दुर्गापुर नेचुरल गैस पाइपलाइन अब बनकर तैयार है।

चाय बागानों से जुड़े लोगो पर ध्यान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में रेलवे पर पिछले साल की तुलना में 25% से ज्यादा खर्च किया जाएगा। इस साल के बजट में चाय बागानों से जुड़े लाखों साथियों पर भी विशेष ध्यान दिया गया है। इनके लिए 1000 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है।

किसान के नाम पर कौन अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहा है और कौन किसानों के जीवन से एक-एक परेशानी दूर करने के लिए काम कर रहा है, ये देश पिछले 6 साल से देख रहा है। मैं बंगाल के किसान भाइयों को विश्वास दिलाने आया हूं कि इस चुनाव के बाद भाजपा की सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट बैठक में भारत सरकार की किसानों के लिए योजना को तेजी से लागू करने का काम किया जाएगा।

यह भी पढ़ेउत्तराखंड (Uttarakhand) ग्लेशियर तबाही: सुरंग में 20-25 लोग फंसे, लोगों के शव बरामद

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बयान

कोलकाता के हल्दिया में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि देश में सभी प्रधानमंत्रियों ने देश के विकास की कल्पना की। मैं कहना चाहूंगा नरेंद्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री होंगे जिन्होंने शर्त रखी कि जब तक देश आत्मनिर्भर पूर्व भारत नहीं होगा तब तक आत्मनिर्भर भारत नहीं होगा।

उत्तराखंड ग्लेशियर टूटने पर PM बोले मां गंगा का उद्गम स्थल उत्तराखंड इस समय आपदा का सामना कर रहा है। ग्लेशियर टूटने से वहां नदी का जलस्तर बढ़ गया है। मैं उत्तारखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भारत सरकार के गृह मंत्री से लगातार संपर्क में हूं।

यह भी पढ़ेKisan Andolan: मिया खलीफा ने भारतीय सेलिब्रिटियों को दिया जवाब, देखें वीडियो

Related Articles

Back to top button