आकाश विजयवर्गीय की ‘बल्लेबाजी’ पर PM Modi का बयान,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक में पार्टी में अनुशासन को लेकर सख्‍त संदेश दिया। आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayvargiya) द्वारा नगर निगम के अधिकारी को बैट से पीटने के मामले में प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए कहा कि ऐसी घटनाओं की अनदेखी नहीं की जा सकती है। किसी का भी बेटा हो ऐसी हरकत बर्दाश्‍त नहीं की जा सकती है।

गौर करने वाली बात यह है कि कई दशकों में ऐसा पहली बार होगा जब वरिष्‍ठ भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी इस बैठक में मौजूद नहीं होंगे। यहीं नहीं इस बैठक में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी नहीं नजर आएंगी। भाजपा के ये सभी दिग्‍गज नेता इस बार संसद के किसी सदन के सदस्य नहीं हैं। इससे पहले संसदीय दल की बैठक 25 जून को होनी थी लेकिन राजस्‍थान में भाजपा प्रमुख मदन लाल सैनी के निधन के कारण इसे टाल दिया गया था।

बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के साथ, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा एवं अन्‍य नेता मौजूद हैं। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी का अभिनंदन किया जाएगा, साथ ही पार्टी की भावी रणनीति को लेकर चर्चा की जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में दोनों सदनों के 380 पार्टी सांसदों के लिए संसद सत्र को लेकर एजेंडा तय किया जा सकता है। हालांकि भाजपा की ओर से बैठक के एजेंडे के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। बैठक में लोकसभा और राज्‍यसभा के सभी पार्टी सांसदों को मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles