खुश नवाज खुद मोदी को छोड़ने पहुंचे #Lahore एयरपोर्ट

download (4)काबुल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार शाम अचानक बने कार्यक्रम के तहत काबुल से नई दिल्ली लौटते समय प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मिलने लाहौर पहुंचे। हवाईअड्डे पर शरीफ ने उनकी अगवानी की।

मोदी अलामा इकबाल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जैसे ही भारतीय वायुसेना के विमान से नीचे उतरे, शरीफ ने गर्मजोशी से उन्हें गले लगाया। मोदी ने शरीफ को जन्मदिन की बधाई दी।

शरीफ के छोटे भाई और पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ और पाकिस्तान के वित्तमंत्री इशाक डार भी मोदी की अगवानी में शामिल थे। भारतीय राजदूत टी.सी.ए. राघवन भी इस मौके पर उपस्थित थे। मोदी और नवाज ने करीब डेढ़ घण्‍टे तक एक-दूसरे के साथ वक्‍त बिताया।

सुषमा का ट्वीट

That’s like a statesman. Padosi se aise hi rishte hone chahiyen.

अधिकारियों ने कहा कि मोदी ने इसके पहले काबुल से ही शरीफ से बात की थी और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी थी। मोदी के साथ 120 सदस्यी प्रतिनिधिमंडल है। मोदी की पाकिस्तान की यह पहली यात्रा है और 11 वर्षो में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की भी यह पहली पाकिस्तान यात्रा है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल इस यात्रा के दौरान मोदी के साथ हैं। मोदी बाद में शरीफ के साथ एक हेलीकाप्टर पर सवार हुए और बातचीत के लिए लाहौर के पास स्थित नवाज के पैतृक घर रायविंद महल के लिए रवाना हो गए।

पीएम के लाहौर जाने के कदम की विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने सराहना की है। उन्‍होंने इसे एक अच्‍छे राजनेता की पहचान बताया। पड़ोसी से ऐसे ही रिश्‍ते होने चाहिए।

मुलाकात के बाद देर शाम पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ खुद मोदी काे छोड़ने लाहौर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे। यहां मोदी भारत के लिए रवाना होंगे। रात तक मोदी दिल्‍ली पहुंच जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button