साल के पहले दौरे में वाराणसी पहुचे पीएम नेन्द्र मोदी देंगे बारह सौ करोड़ की सौगात

वाराणसी:पीएम नरेन्द्र मोदी आज एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच रहे है| जहां पर वह इस साल के पहले दौरे में ही तीन ज्योर्तिलिंगों को जोड़ने वाली महाकाल एक्सप्रेस के अलावा बारह सौ करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने वाले है| इसके साथ ही वह देश की सबसे ऊंची पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण करेंगे|

पहले मोदी जी जंगमबाड़ी मठ में वीरशैव महाकुंभ में शामिल होंगे और पड़ाव में जनसभा के बाद हस्तकला संकुल में काशी एक रूप अनेक कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। यहां जनसभा संबोधन के दौरान ही 997 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और 198 करोड़ रुपये का शिलान्यास करेंगे। जिसमें चौकाघाट लहरतारा फ्लाईओवर, 430 बेड के सुपर स्पेशियेलिटी सेंटर बीएचयू, 73 बेड के मनोचिकित्सा विभाग बीएचयू सहित कई परियोजनाएं शामिल हैं।

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहाँ पर पीएम के स्वागत के लिए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे। यहां सेना के हेलीकाप्टर से पीएम बीएचयू में बने हेलीपैड पहुंचेंगे और सड़क मार्ग से जंगमबाड़ी मठ में जाएंगे। इस दौरान शहर में उनके भव्य स्वागत की तैयारी है। सीएम योगी वाराणसी पहुंच गए हैं।

Related Articles