इंडोनेशिया के बाद मलेशिया पहुंचे मोदी, पीएम महातिर से की मुलाकात

कुआलालंपुर| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया, मलयेशिया और सिंगापुर की पांच दिवसीय यात्रा पर हैं। पीएम मोदी की इस यात्रा से व्यपारिक और रणनीतिक संबंध अच्छे होने की उम्मीद है। अपनी इसी यात्रा के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री गुरुवार को इंडोनेशिया से मलेशिया पहुंचे हैं। मोदी ने इस दौरान मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से मुलाकात की।

नरेंद्र मोदी

आपको बता दें कि 92 वर्षीय महातिर ने हाल में शपथ ली है। महातिर के नेतृत्व में विपक्षी गठबंधन ने हाल मे संपन्न आम चुनावों में बारिसन नेशनल (बीएन) गठबंधन पर अभूतपूर्व जीत हासिल की। पीएम नरेंद्र मोदी और महातिर की मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा कि मोदी भारत-मलेशिया सहयोग के विभिन्न पहलूओं पर महातिर के साथ से चर्चा करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कुआलालंपुर पहुंच गये हैं। वह मलेशिया के प्रधानमंत्री डॉक्टर महातिर बिन मोहम्मद से मिलेंगे और भारत-मलेशिया सहयोग से जुड़े विभिन्न पहलूओं पर चर्चा करेंगे।’’ विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कुआलालंपुर पहुंच गये हैं। तीन देशों की यात्रा का दूसरा चरण है मलेशिया। प्रधानमंत्री मलेशिया के प्रधानमंत्री डॉक्टर महातिर बिन मोहम्मद से मिलेंगे। मलेशिया एक रणनीतिक साझेदार और हमारी एक्ट ईस्ट नीति में प्राथमिकता वाला देश है।

इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मोदी के यहां पहुंचने के बाद ट्वीट कर कहा, “मलेशिया एक रणनीतिक साझेदार देश है और हमारी ‘एक्ट ईस्ट पॉलिसी’ में प्राथमिकता रखता है।” महातिर मलेशिया का दो दशकों से अधिक समय तक नेतृत्व कर चुके हैं। वह 92 वर्ष की आयु में देश के प्रधानमंत्री बनने वाले विश्व के सबसे वयोवृद्ध नेता हैं। मोदी अपने दौरे के तीसरे और आखिरी चरण के तहत यहां से सिंगापुर के लिए रवाना होंगे।

Related Articles